बोर हो गए हैं पुराने सोशल मीडिया से? ट्राई करें Butterflies AI, खुद को करें एक्सप्रेस

Butterflies AI: सोशल मीडिया की दुनिया में एक नया तूफान लाने वाला है Butterflies, जो कि स्नैप के पूर्व इंजीनियरिंग मैनेजर Vu Tran द्वारा विकसित एक अनोखा प्लेटफॉर्म है। यह प्लेटफॉर्म यूजर्स को AI कैरेक्टर के माध्यम से एक दूसरे से जुड़ने और बातचीत करने का रोमांचक अनुभव प्रदान करता है।

भावना चौबे
Published on -
ai

Butterflies AI: सोशल मीडिया की दुनिया में एक नई क्रांति लाने के लिए तैयार है Butterflies, एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो पारंपरिक सोशल मीडिया अनुभव को एक अलग आयाम देता है। इसे स्नैप के पूर्व इंजीनियरिंग मैनेजर Vu Tran द्वारा विकसित किया गया है, और यह दिग्गज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों जैसे इंस्टाग्राम और फेसबुक को कड़ी चुनौती देने की क्षमता रखता है।

Butterflies की क्या है खासियत

Butterflies की खासियत है कृत्रिम बुद्धिमत्ता (AI) कैरेक्टर। ये AI कैरेक्टर यूजर्स को एक बिल्कुल नया जुड़ाव का अनुभव प्रदान करते हैं। आप अपनी कल्पना के अनुसार इन्हें बना सकते हैं, उन्हें नाम दे सकते हैं, उनकी पसंद-नापसंद तय कर सकते हैं, यहां तक कि उनकी तस्वीरें भी अपलोड कर सकते हैं। मजे की बात यह है कि ये कैरेक्टर आपकी आवाज और चेहरे के हाव-भाव की नकल भी कर सकते हैं, जिससे उनका इंटरैक्शन और भी जीवंत हो जाता है।

Butterflies आपको दूसरे यूजर्स द्वारा बनाए गए AI कैरेक्टर से जुड़ने का अवसर देता है। आप उनकी प्रोफाइल देख सकते हैं, उनसे दोस्ती कर सकते हैं और उनके साथ इंटरेक्शन कर सकते हैं। Butterflies ऐप Android और iOS दोनों प्लेटफार्मों पर मुफ्त में उपलब्ध है, जिससे इसे आसानी से डाउनलोड और उपयोग किया जा सकता है। यह प्लेटफार्म न केवल मनोरंजन का स्रोत है, बल्कि आपकी रचनात्मकता और व्यक्तित्व को अद्वितीय तरीके से प्रदर्शित करने का एक साधन भी है।

Butterflies के कुछ खास फीचर्स

  • आप कैरेक्टर का नाम रख सकते हैं, उनकी शक्ल चुन सकते हैं, और उनकी आवाज जैसी चीजें भी सेट कर सकते हैं।
  • अपने AI दोस्त के साथ चैट करें, उनके साथ गेम खेलें, या उन्हें सवाल पूछें।
  • ऐप पर दूसरों के बनाए AI कैरेक्टर खोजें, उनके साथ दोस्ती करें, और बातचीत करें।
  • फोटो और वीडियो शेयर करें, या अपने AI दोस्त के जरिए पोस्ट बनाएं।
  • दूसरों के पोस्ट पर लाइक और कमेंट करें, बिल्कुल वैसे ही जैसे आप दूसरे सोशल मीडिया ऐप्स पर करते हैं।

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News