Twitter की सर्विस में बदलाव! नहीं कर पाएंगे यूजर्स फ्री में इसका इस्तेमाल, सर्विस के लिए भरना होगा चार्ज             

अब तक Twitter के इस्तेमाल के लिए किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं देना पड़ता था, लेकिन यह अंदाजा लगाया जा रहा है की जल्द ही ट्विटर अपनी सर्विस पर चार्ज लगा सकता है।

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। अब तक Twitter के इस्तेमाल के लिए किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं देना पड़ता था, लेकिन यह अंदाजा लगाया जा रहा है की जल्द ही ट्विटर अपनी सर्विस पर चार्ज लगा सकता है, इसकी तरफ ट्विटर के नए मालिक एलॉन मस्क ने भी इशारा कर दिया है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने ट्विटट पर यह कहा की,”कैजुअल  उपयोगकर्ताओं के लिए Twitter हमेशा मुफ़्त रहेगा, लेकिन वाणिज्यिक/सरकारी उपयोगकर्ताओं के लिए शायद थोड़ी सी कीमत हो सकती है।” इस स्टेटमेंट का मतलब यह की आम यूजर्स के लिए ट्विटर अब भी फ्री रहेगा, लेकिन कमर्शियल यूजर्स को इस्तेमाल के लिए चार्ज का भुगतान करना होगा।

यह भी पढ़े…  NEET PG 2022: नहीं टली परीक्षा, इस दिन होगा परीक्षा का आयोजन, आवेदन में सुधार करने आखिरी मौका आज  

बता दें की Twitter सबसे बड़े सोशल मीडिया में से एक है, जहां सरकार से लेकर प्राइवेट यूजर्स अपने विचार साझा करते हैं। सूत्रों की माने तो वेरफाइड और इम्बेड ट्वीट पर भी पैसे वसूले जाएंगे, फिलहाल ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए 2.99 डॉलर का चार्ज लेता है। ट्विटर में आगे कई बदलाव नजर आ सकते हैं, क्योंकि इसकी बागडोर अब एलॉन मस्क के हाथ में हैं, हालांकि अब तक अन्य सर्विस के चार्ज को तय नहीं किया गया है। यदि यदि ऐसा होता है करोड़ों यूजर्स पर इसका प्रभाव पड़ेगा, जिसके परिणाम में शायद ट्विटर के यूजर्स भी घट सकते हैं।