Google Search Tips: गूगल पर भूलकर भी न सर्च करें ये चीजें, वरना हो सकता है जेल, लग सकता है जुर्माना

Google Search Tips: गूगल का इस्तेमाल आजकल हर कोई कर रहा है। लेकिन क्या आप जानते है कुछ ऐसी जीजें है जिन्हें अगर आप सर्च करेंगे तो आपको जेल भी हो सकती है। या फिर गूगल आपको बैन कर देगा। गूगल सर्च करते समय हमेशा ध्यान दें कि आप क्या खोज रहें है। नहीं तो आप मुसीबत में आ सकते है।

Google Search Tips: लोगों को लगता है कि गूगल पर कुछ भी सर्च कर लो। क्योंकि यहां पर आपको सब चीज की जानकारी मिल जाएगी। लेकिन ऐसा नहीं है ऐसी बहुत सी चीजें जिन्हें अगर आप गूगल पर सर्च करेंगे तो आप परेशानी में पड़ सकते है। यहां तक कि ऐसा करने पर आपको जेल के साथ जुर्माना भी देना पड़ सकता है। गूगल ने अपने नियम पहले ही बना रखें है। गूगल ने अनैतिक या गैर-कानूनी चीजें के सर्च पर बैन लगा रखा है। अगर आप गूगल के नियमों का पालन नहीं करेंगे तो फिर वो आपको बैन कर सकता है।

गैरकानूनी सामग्री सर्च करने पर बैन

गूगल पर अगर आप भी कुछ ऐसी चीजें सर्च करते हैं जो उसके लिए गैरकानूनी है तो आपके लिए खतरा है। क्योंकि गूगल की कंपनी ने अपनी तरफ से गैरकानूनी चीजों को सर्च करने पर बैन लगा दिया है। गूगल की ओर से गैरकानूनी चीजों में बच्चों से जुड़ा कोई अश्लील कंटेट, हिंसा को बढ़ावा देने वाली कोई वीडियो या फिर फोटोज इसके आलावा हेट कंटेट को शामिल किया है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava