Whatsapp यूजर्स के लिए जरूरी अपडेट! जरूरी होगा अकाउंट में लीगल नाम, जाने डीटेल

टेक्नोलॉजी, डेस्क रिपोर्ट। Whatsapp एक बार फिर अपने यूजर्स की प्राइवसी के लिए नया अपडेट लाने वाला है। यह Whatsapp यूजर्स के लिए बड़ी और जरूरी अपडेट भी हो सकती है। दरअसल, यह अपडेट Whatspp Payment को लेकर है, अब यूजर्स को Whatspp Payment का इस्तेमाल करने के लिए अपने लीगल नाम को बताना जरूरी होगा। बता दें की Whatsapp अपने यूजर्स को यूनिफाइड पेमेंट इंटेरफेस के जरिए ऑनलाइन लेन-देन की सुविधा देता है, जिसका इस्तेमाल करने के लिए अब यूजर्स को अपने बैंक के दर्ज किया गया नाम बताना होगा, वरना इसका इस्तेमाल करने की सुविधा यूजर्स को नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़े… पेट्रोल-डीजल के दामों में राहत! CNG की कीमतों में फिर आया उछाल, जाने MP में क्या हैं ईंधन के दाम  

इसका मतलब यह भी है अब जो भी यूजर्स Whatspp पर UPI का इस्तेमाल करते वो एक दूसरे का असली नाम देख पाएंगे। नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के कारण Whatsapp यह कदम उठा जो जो यूजर्स की सुरक्षा के साथ-साथ फ्रॉड के केस को भी कम करने का काम करेगा। कंपनी का कहना का कहना है की यूजर के Whatsapp नंबर का इस्तेमाल लीगल नाम को वेरफाइ करने के लिए किया जाएगा, जो बैंक अकाउंट से जुड़े नंबर के जरिए नाम की पहचान करेगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"