ChatGPT और Bard को टक्कर देने आया Krutrim, अब Ola ने लॉन्च किया अपना Ai मॉडल

Krutrim AI Launch: आजकल सभी टेक कंपनियां अपना Ai मॉडल ला रही है। मार्केट में पहले से ही ChatGPT और Bard Ai मॉडल मौजूद है। ऐसे में अब Ola ने भी अपने नया Ai मॉडल पेश किया है। कंपनी की मानें तो यह भारत का पहला फुल-स्टैक एआई सॉल्यूशन है।

Krutrim AI Launch: टेक कंपनी Ai की दुनिया में कदम रख रही है। जहां पर मार्केट में पहले से ही ChatGPT और Bard नाम का Ai मॉडल मौजूद है। इसी को बढ़ाते हुए अब ओला कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल भी अपना Ai मॉडल लाने जा रहे है। जिसका नाम उन्होंने Krutrim रखा है। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर दी है। भाविश अग्रवाल ने एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो अलग-अलग भाषा में रिकॉर्ड किया गया है। उनका कहना है कि ये मैसेज सभी लोगों तक पहुंचे।

सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

ओला के नाम से आप सब परिचित होगे। इस कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने अपना Ai मॉडल लाने के बारे में सोचा है। उन्होंने अपने इस Ai मॉडल का नाम Krutrim रखा है। अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि नया एआई टूल क्रुट्रिम स्थानीय भारतीय ज्ञान, भाषाओं और डेटा को ध्यान में रखकर बनाया गया है।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava