सोशल मीडिया पर तेजी से ट्रेंड हो रहा Look Between Alphabets, राजनीतिक पार्टियां हों या पुलिस सभी कर रहे पोस्ट

राजनीतिक पार्टियां, पुलिस, फूड डिलीवरी कंपनी जैसे कई यूजर्स सोशल मीडिया पर Look Between Alphabets On Your Keyboard लिखकर पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

Shashank Baranwal
Published on -
social media

Look Between Alphabets On Your Keyboard: सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ-न-कुछ ट्रेंड हो रहा है, जोकि देश या दुनिया में खूब वायरल होता है। वहीं इन दिनों सोशल मीडिया पर एक चीज तेजी से ट्रेंड हो रहा है, जिसको लेकर कोई भी अछूता नहीं रहा है। चाहे राजनीतिक पार्टियां हों, पुलिस हो, नेता हों, एंटरटेंनमेंट प्लेटफॉर्म हों या फिर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का सोशल मीडिया हैंडल हो, इस ट्रेंड में शिरकत किया है। आइए जानते हैं कि यह ट्रेंड क्या है और कैसे काम करता है।

Look Between Alphabets On Your Keyboard हो रहा ट्रेंड

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Look Between Alphabets On Your Keyboard तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इसमें राजनीतिक पार्टियां, पुलिस, फूड डिलीवरी कंपनी जैसे कई यूजर्स सोशल मीडिया पर Look Between Alphabets On Your Keyboard लिखकर पोस्ट शेयर कर रहे हैं।

इस तरह करता है काम

Look Between Alphabets On Your Keyboard के अंतर्गत यूजर्स किसी मैसेज या तस्वीर के साथ एक कैप्शन लिखकर सवाल कर रहे हैं, जिसमें यूजर्स द्वारा उस आंसर के लिए कीबोर्ड के दो अल्फाबेट देखने को कहते हैं। वहीं जब दोनों अल्फाबेट के बीच वाले अल्फाबेट को देखते हैं तो सवाल का जवाब मिल जाता है।

बीजेपी ने किया X पर शेयर

Look Between Alphabets On Your Keyboard ट्रेंड में बीजेपी ने भी जनता से सवाल से सवाल करते हुए X पोस्ट शेयर किया है। इसमें बीजेपी ने जनता से सवाल किया है कि भारत को ग्लोबल सुपरपावर बनाने के लिए कौन वोट करेगा? वहीं इसके जवाब के लिए Q और R के बीच अल्फाबेट को देखने पर मिलेगा।

AAP ने भी किया पोस्ट

इस ट्रेंड को लेकर आम आदमी पार्टी के सोशल मीडिया हैंडल X से पोस्ट शेयर किया गया है। इसमें तानाशाह नरेंद्र मोदी से भारत के संविधान को कौन बचाएगा? इसके जवाब के लिए Q और R के बीच अल्फाबेट को देखने के लिए कहा गया है।

दिल्ली पुलिस ने किया पोस्ट

इस ट्रेंड को लेकर पुलिस भी अछूती नहीं रही है। दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया X पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि गाड़ी चलाते समय अपने कीबोर्ड को देखते हैं तो W और R के बीच वाली चीज आपका चालान काटेगी।

हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्रेंड में लिया हिस्सा

Look Between Alphabets On Your Keyboard की बोर्ड को लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने भी हिस्सा लेते हुए X पर पोस्ट किया है। इस दौरान लिखा कि इस लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को कौन वोट करेगा, इसके जवाब के लिए कीबोर्ड में Q और R के बीच अल्फाबेट को देखने के लिए कहा।

Himanta biswa Sarama

स्विगी ने किया पोस्ट

ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी स्विगी ने भी इस ट्रेंड में सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया। इस दौरान स्विगी ने पूछा कि वेज बिरयानी सबसे अच्छी है। इसके लिए H और K के बीच अल्फावेट देखने को कहा है।

swiggy

नेटफ्लिक्स इंडिया ने पोस्ट किया शेयर

नेटफ्लिक्स इंडिया ने भी Look Between Alphabets On Your Keyboard ट्रेंड में कभी खुशी कभी गम फिल्म में शाहरुख खान के फोटो को शेयर करते हुए लिखा कि इस वीकेंड किसे एक साथ जाना चाहिए? इसके जवाब के लिए Y और O के बीच अल्फाबेट देखने को कहा है।

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि जब आवेदक कहे मैं सबसे लंबे समय तक बिना सोये रहने का रिकॉर्ड तोड़ना चाहता हूँ तो हम कहते हैं इसका जवाब T और U अल्फाबेट के बीच देंखे।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News