क्या आपने इस्तेमाल किया WhatsApp का एआई फीचर? आइए जानते है क्या है मेटा का नया फीचर और कैसे करें इसका इस्तेमाल

Meta AI On WhatsApp: मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सएप यूजर्स के लिए मेटा का एआई चैटबॉट सर्विस शुरू कर दिया है। इसके साथ ही आपको कई नए फीचर्स भी मिलेंगे जिससे आपको वॉट्सएप इस्तेमाल करने का एक अलग अनुभव मिलेगा।

Saumya Srivastava
Published on -

Meta AI On WhatsApp: मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग ने कुछ दिनों पहले ही वॉट्सएप के लिए मेटा एआई नाम की सर्विस शुरू की  हैं। अब कंपनी  ने इसे यूजर्स के लिए रोलआउट भी कर दिया है। मेटा का एआई चैटबॉट बिल्कुल वैसा ही है जैसा ओपनएआई का चैटबॉट चैटजीपीटी और गूगल का चैटबॉट जेमिनी है। इसके साथ ही कंपनी ने यूजर्स को कई और भी फीचर दिए है जिसकी वजह से आपको नया अनुभव मिलेगा। आइए जानते है क्या है वॉट्सएप पर मेटा का एआई सर्विस और आप इसका इस्तेमाल कैसे कर सकते है।

क्या है मेटा एआई

दरअसल, मेटा एआई एआई टेक्नोलॉजी का ही एक हिस्सा है जो लार्ज लैंग्वेज मॉडल बेस्ड पर बना है। ये बिल्कुल वैसा ही है जैसे चैटजीपीटी और जेमिनी। इसके इस्तेमाल से आप वॉट्सएप पर कोई भी सवाल पूछ सकते है जिसका जवाब विस्तार से आपको इस एआई के माध्यम से मिलेगा। मेटा एआई की सर्विस आपको मैसेंजिंग ऐप वॉट्सएप में ही मिल जाएगी। इससे अब आपको कुछ लिखने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।


About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava