आ रही है Royal Enfield की नई और पहली 650cc क्रूजर बाइक, फीचर्स और डिजाइन का हुआ खुलासा, जानें

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। रॉयल एनफील्ड फिलहाल अपनी कई बाइक्स पर काम कर रहा है। अब तक उसके कई मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। इस बार Royal Enfield की पहली और नई 650cc क्रूजर बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यहाँ बात Super Meteor 650 की हो रही है। बता दें की कंपनी बाइक का प्रोडक्शन शुरू कर चुकी है और इसकी चर्चा काफी लंबे समय से हो रही है। टेस्टिंग के दौरान बाइक के डिजाइन और फीचर्स का खुलासा हो चुका है। बाइक में एलईडी लाइट्स मिलती है। Super Meteor 650 में लॉंग व्हीलबेस और रिलेक्स्ड राइडर ट्राइऐंगल भी देखी गई है। साथ ही में वाइड हैन्डलबार भी दिया गया है।

यह भी पढ़े…पूरी दुनिया में छाएगा UPI, BHIM और RuPay, केन्द्रीय वित्तमंत्री ने कही ये बात, यहाँ जानें

Super Meteor 650 कंपनी की पहली बाइक है, जिसमें यूएसडी फ्रंट फोर्कस् मिलने वाला है। यह भी कहा जा रहा है की Super Meteor 650 में ट्विन रियर शोक्स और ब्रेकिंग सेटअप भी मिल सकता है। इंजन की बात करें तो नई Super Meteor 650 में 648cc पैरलेल ट्विन एयर/ऑयल कूल्ड इंजन दिया गया है, इस तरह के इंजन का इस्तेमाल रॉयल एनफील्ड के Interceptor 650 और Continental GT 650 में मिलता है। इंजन 47bhp पॉवर और 52Nm टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"