WhatsApp अपने यूजर्स के लिए ला रहा धमाकेदार अपडेट, मिलेगा चैट लॉक का ऑप्शन

वाट्सऐप के इस नए अपडेट के आ जाने से यूजर्स प्राइमरी डिवाइस के साथ-साथ लिंक्ड डिवाइस पर भी चैट लॉक कर सकेगा।

WhatsApp

WhatsApp New Updates: लोगों से चैटिंग करने के लिए वाट्सऐप एक अच्छा मैसेजिंग एप है। आज विश्व में लगभग 200 करोड़ यूजर्स वाट्सऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसे में कंपनी द्वारा यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए नए-नए अपडेट्स लाती रहती है। इसी बीच यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर वाट्सऐप एक और अपडेट लाने वाली है।

वाट्सऐप ला रही नया प्राइवेसी फीचर

दरअसल, कंपनी प्राइवेसी फीचर को लेकर कुछ समय पहले अपडेट लेकर आई थी। हालांकि वह अपडेट सिर्फ एंड्रॉयड यूजर और आईओएस यूजर के लिए था। वहीं इस बार कंपनी ऐसा अपडेट लाने वाली है, जिससे यूजर्स लिंक्ड डिवाइस पर भी चैट को लॉक कर सकते हैं। वहीं इस अपडेट के आने से यूजर्स का वॉट्सऐप और सिक्योर हो जाएगा।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।