WhatsApp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नई प्राइवेसी पॉलिसी (WhatsApp’s new privacy policy) में उलझे WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी है। व्हाट्सएप जल्द चैट को लेकर नए फीचर लेकर आने वाला है। खबर है कि वॉट्सएप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर का नया फीचर लेकर आने वाला है, इसके तहत आप अपनी चैट की खास बातों या डॉक्यूमेंट को डीलिट के बजाय किसी दूसरे फोन नंबर पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे। इससे आपकी प्राइवेसी बरकरार रहेगी।

WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू, ना मानने पर बंद हो जाएंगे ये फीचर

दरअसल, आने वाले दिनों में WhatsApp मैसेज और चैट की प्राइवेसी को देखते हुए चैट ट्रांसफर प्रोसेस पर काम कर रहा है। इस फीचर के आने के बाद से यूजर्स अपनी वॉट्सएप चैट को एक नंबर से दूसरे नंबर पर आसानी से ट्रांसफर कर पाएंगे। इस प्रकार यूजर्स के लिए कई चीजें काफी आसान हो पाएंगी। वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स के लिए चैट ट्रांसफर करने वाला फीचर देगा यानि आप इस फीचर के आने के बाद आसानी से अपनी चैट को किसी दूसरे फोन नंबर पर ट्रासफर कर पाएंगे।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के इन 21 जिलों में बारिश के आसार, जानें कब दस्तक देगा मानसून

यह फीचर उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जो अपना व्हाट्सएप (WhatsApp) नंबर बदलना चाहते है, इसके तहत चैट हिस्ट्री डिलीट (Chat History Delete) होने का डर खत्म हो जाएगा।यूजर्स व्हाट्सएप पर चैट के अलावा अपनी जरूरी फाइल्स को भी ट्रांसफर कर सकेंगे और यह फीचर उन यूजर्स के लिए ज्यादा काम का साबित होगा, जो आईफोन से एंड्रॉयड (Iphone to Android) और एंड्रॉयड से आईफोन (Android To Iphone) में स्विच करना चाहते हैं।

ये नया फीचर भी जल्द होगा शामिल

इसके अलावा WhatsApp एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, इसके तहत यूजर्स बगैर इंटरनेट के भी ऐप का इस्तेमाल करके मैसेज भेज सकेंगे।इसका मतलब अब डेस्कटॉप (Desktop) पर बिना मोबाइल के ही व्हाट्सएप को लॉग इन कर सकेंगे और इसके लिए क्यूआरकोड (QR CODE) को स्कैन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।अभी तकटेलीग्राम (telegram), फेसबुक (facebook) समेत कई App बिना फोन की मदद से सीधे डेस्कटॉप पर उसका प्रयोग करने की सुविधा देते है।