Gulab Jamun Pizza : क्या आप खाएँगे गुलाब जामुन पिज़्ज़ा! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये फूड एक्सपेरिमेंट वीडियो

गुलाब जामुन भला किसे पसंद नहीं होगा। और इस फ़्लेवर की आइसक्रीम और शर्बत भी अक्सर लोगों को पसंद आते हैं। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि पिज़्ज़ा में गुलाब जामुन का इस्तेमाल किया जा सकता है। कई बार जो बात हम सोच भी नहीं पाते, कोई उसे कर देता है। ये वीडियो इसी की एक बानगी है।

social media

Gulab Jamun Pizza : गुलाब जामुन..नाम सुनते ही मुँह में पानी आ जाए। ये ऐसी शाही मिठाई है जिसे लगभग हर शख़्स पसंद करता है। फ़ाइव स्टार होटल से लेकर गली की मिठाई दुकानों तक..आपको गुलाब जामुन हर कहीं मिल जाएँगे। इसका स्वाद ऐसा जिसे सिर्फ़ खाने वाला ही महसूस सकता है।

गुलाब जामुन..सुनते ही मुँह में पानी आ जाए

गुलाब जामुन की आपको सैंकड़ों वैरायटी मिल जाएँगी। कहीं देसी मावे का घी में बना हुआ तो कहीं अंदर मेवे भरे हुए। कहीं गुलाब जल के फ़्लेवर के साथ, तो कहीं केवड़ा की ख़ुशबू में लिपटा हुआ। घर में शादी ब्याह हो या फिर कोई बर्थडे पार्टी..चाहे जितनी नई मिठाइयाँ बना लीजिए..लेकिन गुलाब जामुन का कोई ऑप्शन नहीं। किसी को ये एकदम गर्मागर्म पसंद आता है तो किसी को ठंडी रबड़ी के साथ। कहीं इसे खाने से पहले परोसा जाता है तो कहीं खाने के बाद मीठे के तौर पर। बस बात इतनी है कि गुलाब जामुन की मिठास का कोई मुक़ाबला ही नहीं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।