पासपोर्ट को बनाया पर्सनल डायरी, लिखा घर का हिसाब और मोबाइल नंबर, वीडियो वायरल

Passport

Viral Video : आप अपने पासपोर्ट का क्या करते हैं ? ये सवाल थोड़ा अजीब लग सकता है क्योंकि विदेश जाने के लिए जरुरी डॉक्यूमेंट पासपोर्ट का भला और क्या उपयोग हो सकता है। आम तौर पर तो ये हमारी अलमारी या पर्स में ही सुरक्षित रखा रहता है। कहीं बाहर जाना हो या फिर वैरिफिकेशन के लिए कोई डॉक्यूमेंट दिखाना हो तो इसका काम पड़ता है। लेकिन अगर हमने ये सवाल किया है तो यकीनन कोई वजह तो होगी है।

सोशल मीडिया वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक पासपोर्ट नजर आ रहा है। लेकिन ये पासपोर्ट नहीं बल्कि किसी की पर्सनल डायरी की तरह लग रहा है क्योंकि इसका इस्तेमाल उसी तरह किया गया है। इसमें हम देख सकते हैं कि पासपोर्ट के अंदर के पेज में घर का हिसाब किताब और मोबाइल नंबर लिखे हुए हैं। ऐसा लग रहा है जैसे किसी ने इसे पॉकेट डायरी की तरह यूज़ किया है। ये पासपोर्ट असल में रिनिवल के लिए पासपोर्ट कार्यालय पहुंचा था। लेकिन जब वहां बैठे अधिकारी ने इसकी हालत देखी तो वो दंग रह गए।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।