जीनत अमान ने खोला फिरोज खान का ऐसा राज़ कि हैरान रह गए लोग, फरदीन खान ने दिया जवाब

Social Media Viral :  अपने ज़माने की ग्लेमर गर्ल और लाखों दिलों की धड़कन रही ज़ीनत अमान अपनी ताज़ा सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर चर्चाओं में हैं। उनका नाम आते ही ज़हन में अपने वक्त से आगे चलने वाली खूबसूरत मॉडर्न लड़की की तस्वीर उभर जाती है। ज़ीनत अमान ने कई फिल्में की और इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम बनाया। आज उम्र के इस दौर में भी वो काफी एक्टिव और फिट हैं।

ज़ीनत अमान ने शेयर की पोस्ट

हाल ही में उन्होने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की है और इसमें फिल्म कुर्बानी से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया है। उन्होने बताया है कि कैसे सेट पर देरी से आने के कारण फिरोज़ खान न उनके पैस काट लिए थे। उन्होने लिखा है कि ‘मैंने कहीं पढ़ा है कि वर्ष 2023 के लिए ऑक्सफ़ोर्ड का शब्द “रिज़” है – जो ‘करिश्मा’ का संक्षिप्त रूप है। खैर, अगर मैंने कभी किसी को रिज़ से युक्त देखा है, तो वह फ़िरोज़ खान थे। फ़िरोज़ और मेरी शुरुआत अच्छी नहीं रही। यह 70 का दशक था, मेरा सितारा बुलंदियों पर था और उन्होंने मुझे अपने आगामी प्रोडक्शन में एक भूमिका की पेशकश करने के लिए टेलीफोन कर बुलाया। यह एक कम महत्वपूर्ण भूमिका थी और इसलिए मैंने विनम्रतापूर्वक इस प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। फ़िरोज़ क्रोधित हो गया और उसने अपशब्दों की झड़ी लगा दी जबकि मैंने रिसीवर को अपने कान से दूर कर लिया! कई महीनों बाद उसने फिर फोन किया। इस बार उन्होंने अपनी बात यह कहते हुए शुरू की – “यह मुख्य भूमिका है इसलिए इसके लिए इनकार न करें”। और इस तरह मैं कुर्बानी के कलाकारों में शामिल हो गई।’

उन्होने आगे लिखा है कि ‘मैं अक्सर अपने कैप्शन में सेट के शिष्टाचार पर चर्चा करती हूं, इसलिए इस संबंध में मुझ पर फ़िरोज़ के प्रभाव को नजरअंदाज करना गलत होगा। मैं काफी मेहनती थी, लेकिन वो मेरी जवानी का दौर था। हालाँकि हमें अगले दिन जल्दी पहुंचनान था, फिर भी मैं एक पार्टी में जाने के लिए तैयार हो गई। यह डांस और ड्रिंक की एक शानदार रात थी, और कोई अचरज की बात नहीं कि मैं सेट पर एक घंटे देरी से पहुंचा। फ़िरोज़ अपने कैमरे के पीछे आगबबूला था और इससे पहले कि मैं उसे अपना मामूली बहाना दे पाती, उसने मुझे कमतर कर दिया। “बेगम, आप देर से आईं और आपको देरी की कीमत चुकानी पड़ेगी।” कोई बहस नहीं, कोई डांट-फटकार नहीं, लेकिन आप निश्चिंत हो सकते हैं कि उस एक घंटे की देरी के लिए और क्रू का भुगतान करने के लिए मेरा वेतन काट लिया! फ़िरोज़ सौम्य, आकर्षक और पॉलिश्ड था। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता-निर्देशक थे और कुर्बानी आज भी मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। वैसे भी, मुझे आशा है कि आपको यह किस्सा पसंद आया होगा और मुझे आशा है कि 2024 की शुरुआत आपके लिए जोरदार होगी!’

फरदीन खान ने दिया जवाब

जीनत अमान की इस पोस्ट पर फिरोज़ खान के बेटे और अभिनेता फरदीन खान ने भी मजेदार जवाब दिया है। इंस्टाग्राम स्टोरी में इस पोस्ट के जवाब में उन्होने लिखा है कि ‘आंटी..अगर इससे कोई सांत्वना मिले तो परिवार को भी बख्शा नहीं गया है। हमें सिर्फ 25% स्टेंडर्ड फैमिली डिस्काउंट ही मिला है। खान साहब को आपकी पोस्ट पसंद आई होगी और वो इसपर हंस रहे होंगे।’ फिलहाल ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और लोग मशहूर अभिनेत्री के पुराने दिनों की इस स्मृति का खूब आनंद उठा रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

 

जीनत अमान ने खोला फिरोज खान का ऐसा राज़ कि हैरान रह गए लोग, फरदीन खान ने दिया जवाब


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News