Social Media पर वायरल हो रहा PUG कुत्ते का यह अनोखा अंदाज

ऐसे ही एक PUG कुत्ते की आंख का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वायरल, डेस्क रिपोर्ट। इन दिनों सोशल मीडिया (social media) पर एक पग डॉग (PUG Dog) का अनोखा अंदाज जमकर वायरल (viral) हो रहा है। इसमें पग की केवल आंख दिखाई गई है और अपनी विशिष्ट आंख के चलते पग (PUG) एक अनोखा ही अंदाज पेश कर रहा है। वोडाफोन (Vodafone) के विज्ञापन के चलते भारत में लोकप्रिय हुआ पग कुत्ता अपनी अनोखी सूरत और छोटे कद के चलते अब पामेरियन डॉग (Palmarian Dog) का स्थान ले चुका है। भारत के अधिकांश घरों में अब लोगों में पामेरियन की जगह PUG को दे रहे हैं। चपटे मुंह का छोटा सा झुर्रीदार चेहरे वाला अपनी कर्लिन्ग पूछ से पहचाने जाने वाला PUG घर में मनोरंजन का साधन भी होता है। इसकी सबसे बड़ी विशेषता इसकी आंखें हैं जो उसके छोटे से चेहरे की तुलना में काफी बड़ी होती है।

Read More: MP News: नारायण त्रिपाठी ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, UnLock को लेकर की बड़ी मांग

ऐसे ही एक PUG कुत्ते की आंख का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। शिनचेन (shinchen) नाम का यह पग अपनी अनोखी अदाओं के चलते काफी लोकप्रिय है। सोशल मीडिया पर अक्सर इसकी तस्वीरें आती रहती हैं। इन दिनों इसकी आंख का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें यह विशिष्ट अंदाज में अपने मालिक को देख रहा है। नेपथ्य में गाना चल रहा है “अल्लाह यह अदा कैसी है इन हसीनो मे।”

Read More: MP Board: रिजल्ट तैयार करने स्कूलों को आ रही दिक्कत, मंत्री परमार ने कही बड़ी बात

इसकी तस्वीर को कई लाइक्स मिल चुके हैं। हम आपको बता दें कि पग कुत्ते की आयु 12 से 15 साल होती है और यह 4 रंगों में पाया जाता है काला, गोल्डन, सिल्वर, एप्रीकॉट। यह कुत्ते चीन में विकसित हुए हैं और बच्चों को बहुत पसंद आते हैं। यह कुत्ते शांत स्वभाव के और आलसी होते हैं और इन्हें इंसानों की तरह सोना बहुत पसंद होता है। पग कुत्ते को मिलनसार और सज्जन साथी के लिए जाना जाता है। 2004 में वर्ल्ड डॉग शो में पग को बेस्ट इन शो चुना गया था। छोटे और प्यारे होने के कारण इन्हें छोटे घरों और अपार्टमेंट में रखना भी बहुत आसान होता है।