Viral Video : सुई-धागे से बना शहर, देखकर हो जाएंगे मंत्रमुग्ध

Viral Video : अगर कलाकार मन हो, हाथों में हुनर और दिमाग में नए विचार तो जाने कितनी खूबसूरत चीजें आकार ले सकती हैं। सोशल मीडिया एक कमाल की शै है और यहां एक से बढ़कर एक वीडियो देखने को मिल जाते हैं। लेकिन कई बार कुछ ऐसा होता है जहां हमारी आंखें चमत्कृत हो जाती है। ऐसा ही एक वीडियो हम आपके लिए लेकर आए हैं।

इसमें हमें सुई धागे की कारीगरी और इंजीनियरिंग का कमाल एक साथ देखने को मिल रहा है। जैसे कोई एक नई दुनिया रच रहा हो। वायरल वीडियो में सूई और धागे की मदद से एक से बढ़कर एक कलाकृतियां बनाई है, आकारों को उभारा है। देखते ही लगता है जैसे ये सच में भी बोल पड़ेंगे। इन्हें कुछ इस तरह आपस में जोड़ा गया है जिससे एक कहानी सी चलती नजर आती है। ऐसा महसूस होता है कि ये एक बड़ा सा शहर है जहां लोग हैं, पेड़ पौधे हैं, सड़के, स्ट्रीट लाइट, गाड़ियां, अस्पताल और रोशनी से नहाई इमारते हैं।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।