Viral Video : क्या आपने देखा है DJ Snake, मिलिये इस डांस करने वाले अनोखे सांप से

Viral Video : अब तक आपने फिल्मों में टीवी सीरियर में सांपों को बीन की धुन पर झूमकर नाचते देखा होगा। कई बार संपेरों को भी बीन बजाते और सांपों को उनपर थिरकते देखा है। लेकिन विज्ञान ये कहता है कि सांप के कान नहीं होते और वो त्वचा से ध्वनि का कंपन महसूस करता है। हालांकि एक नई रिसर्च में ये भी कहा गया है कि सांप बहरे नहीं होते हैं लेकिन उनकी सुनने की क्षमता कमजोर होती है।

हम सांपों के सुनने के बारे में इतनी बातें इसलिए कर रहे हैं क्योंकि आपके लिए एक अनोखा वीडियो लेकर आए हैं। इसमें कुछ ऐसा है जो फिर ये बात उठाता है कि क्या सांप भी संगीत या किसी धुन का आनंद उठा सकते हैं ? वीडियो में एक टेबल है और उसके ऊपर ब्लूटूथ स्पीकर रखा हुआ है। स्पीकर से रॉक म्यूजिक बज रहा है और सारा माहौल संगीतमय है। इसी टेबल पर सिर टिकाए हुए एक पतला लंबा सा सांप नजर आ रहा है। पहले तो वो स्पीकर को ध्यान से देखता है और फिर कुछ ही देर में म्यूजकल बीट्स पर थिरकने लगता है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।