Viral Video : कुदरत का जादू, देखिए इंद्रधनुषी झरना, जैसे पहाड़ों से फूट रहे हों रंग

Viral Video : ये दुनिया रंगों का एक मेला है। यहां अलग अलग तरह के हजारों लाखों रंग हैं। कुछ रंग जो हमारी आंखें देखती हैं, कुछ रंग जो हमारा मन महसूसता है। कुछ रंग जिनकी खुशबुएं भी होती हैं और कुछ ऐसे रंग जो जीवन में रोशनी बिखेर देते हैं। हर शै का एक रंग है..हर रंग की एक कहानी है। हर कहानी में कोई किरदार है और उस किरदार का भी एक रंग है। कुल मिलाकर बात ये कि इस वीकेंड हम आपको रंगों के झरने में तरबतर कर देना चाहते हैं।

कुदरत का जादू

ये सिर्फ कहने भर की बात नहीं है। आज हम आपके लिए जो वीडियो लेकर आए हैं वो वाकई एक रंगों का झरना ही है। इसे आप इंद्रधनुषी झरना भी कह सकते हैं। ये अमेरिका के योसेमाइट नेशनल पार्क में स्थिति खूबसूरत झरना है..और इस बहते पानी को असाधारण तेज हवाओं ने ये इंद्रधनुषी रंग दे दिया है। दरअसल सुबह सुबह इस झरने से बहते पानी को बेहद तेज हवाओं ने घेर लिया और सूरज के उगते ही पानी के स्प्रे के बादल जैसे बन गए। पानी के बूंदों को जब सूरज की किरणों ने स्पर्श किया तो वो एक सतंरगी झरने के रूप में दिखने लगा। इस झिलमिलाते झरने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।