Viral Video : क्या आपने देखी है उड़ने वाली मछली, आसमान में पंछी को उड़ता देख समंदर की मछली ने भी भरी उड़ान

Flying Fish

Viral Video : कहावत है खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है। ऐसे कई उदाहरण हमने देखे सुने भी हैं। लेकिन क्या ये संभव है कि किसी पक्षी को देखकर मछली उड़ने लगे ? हालांकि ये सवाल अटपटा लग सकता है, लेकिन अगर हम ये पूछ रहे हैं तो यकीनन इसके पीछे कोई कारण जरुर होगा। और वो कारण हम आपको इस वीडियो के जरिए बताने जा रहे हैं।

क्या उड़ सकती है मछली!

दुनिया में कई अजीब, अनोखी और अद्भुत बातें होती रहती है। बस बात इतनी है कि अक्सर हम उसके साक्षी नहीं बन पाते हैं। लेकिन कभी कभी कुछ चमत्कृत करने वाले दृश्य कैमरे में कैद हो जाते हैं और ये नजारा भी कुछ ऐसा ही है। हम आपके लिए एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें आसमान में एक पंछी उड़ता हुआ नज़र आ रहा है और ठीक उसी वक्त समुद्र में से एक विशालकाय मछली निकलती है और लंबी उड़ान भरती है। दरअसल..ये उड़ान जैसी नजर आ रही है लेकिन वास्तविकता में मछली ने एक ऊंची छलांग लगाई है। मछली बिलकुल पंख भरकर उड़ती हुई दिखाई दे रही है।

देखिए ये अद्भुत नजारा

आसमान में पंछी और समंदर में मछली..इनके एक साथ उड़ने और छलांग मारने का संयोग अद्भुत है। ऐसा लग रहा है जैसे दोनों कहीं साथ जाने की तैयारी में है। यूं मछली लौटकर अपने घर यानी समंदर में ही जाती है, लेकिन आकाश की ओर ये उसकी कुछ पलों की उड़ान भी कमाल का नजारा है। ये अचरज में डालने वाली बात है कि कुछ पलों के लिए मछली पक्षी से ज्यादा ऊंचाई पर होती है और ऐसा लगता है जैसे वो आसमान के मुसाफिर को पीछे छोड़ देगी। हालांकि कुदरत ने सबको उनकी जगह दी है और वहीं वो सबसे अधिक सुरक्षित भी हैं। लेकिन कभी कभी ऐसे दुर्लभ क्षण कैमरे में कैद हो जाते हैं। एक्स पर इस वीडियो को Buitengebieden नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है और ये तेजी से वायरल हो रहा है। इसे अब तक 8.2 मिलियन लोग देख चुके हैं और इसपर नेटिजंस के तरह तरह के कमेंट्स आ रहे हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News