Viral News: महिला को थी पेट दर्द की शिकायत, सीटी स्कैन की रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Sanjucta Pandit
Published on -

Viral News : आजकल दुनिया में ऐसे कारनामे होते जो हमें हैरतअंगेज कर देते हैं। ऐसी घटनाएं लोगों को सोचने पर मजबूर कर  इन दिनों पूरे सोशल मीडिया पर एक खबर काफ़ी तेजी से वायरल हो रही है। जिसे पढ़ने के बाद लोग अलग- अलग प्रकार की प्रतिक्रियाएं दी जा रही है, तो चलिए विस्तार से जानें इस बारे में…

Viral News: महिला को थी पेट दर्द की शिकायत, सीटी स्कैन की रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

चौंकाने वाली खबर

दरअसल, यह खबर बहुत ही चौंकाने वाली है। हर्षिना की तरह, हम सभी को इस तरह की खबरें सुनकर आश्चर्य हुआ क्योंकि ऐसी चीजें अक्सर असाधारण होती हैं। यदि हम इस मामले की बात करें तो यह बहुत ही खतरनाक स्थिति हो सकती है। अगर कोई वसा या अन्य पदार्थ खाते समय एक कैंची या उससे बड़ी चीज अवशोषित हो जाती है तो इससे पेट के अंदर घाव हो सकते हैं और यह भी संभव है कि कैंची आंत के किसी हिस्से में फंस जाए जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

डॉक्टरों की लापरवाही

रिपोर्ट के मुताबिक़, एक महिला को उसके पेट से 11 सेंटीमीटर लंबी कैंची निकाली गई और उसे इसकी जानकारी उसके डॉक्टरों ने दी। रिपोर्ट के अनुसार, कैंची कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल से निकाली गई थी लेकिन इसका कोई सबूत नहीं कैंची कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों के लापरवाही से उसके पेट में छूट गई थी, जहां उसने सीजेरियन ऑपरेशन के बाद 2017 में अपने तीसरे बच्चे को जन्म दिया था।

टीम द्वारा किया गया जांच

इसके बाद एक टीम ने जांच की और निष्कर्ष निकाला कि उस रिपोर्ट में दी गई जानकारी सटीक नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, कैंची कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल से निकाली गई थी लेकिन जांच में पता चला कि इससे कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल से कोई संबंध नहीं है। जिसके बाद हर्षिना नाराज हो गई है क्योंकि उन्हें लगता है कि रिपोर्ट के माध्यम से उनका मजाक उड़ाया जा रहा है। उन्होंने राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज से भी इस मामले में अधिक सख्ती बढ़ाने की मांग की है।

लेनी चाहिए सीख

इस घटना से समाज को संवेदनशील होकर इससे सीख लेना चाहिए कि स्वस्थ मनुष्य की जिंदगी का कोई मजाक नहीं बनाया जाना चाहिए। स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही न करना चाहिए और देश में स्वस्थ जीवन की गुणवत्ता को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कदम उठाने चाहिए। यह घटना लोगों को एक साथ आकर इस समस्या के समाधान के बारे में सोचने के लिए प्रेरित करनी चाहिए।

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं अलग-अलग जानकारियों पर आधारित हैं। MP Breaking News इनकी पुष्टि नहीं करता है।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News