क्या आपको भी पसंद है होटल की दाल फ्राई, जरुर देखें ये वीडियो, सोशल मीडिया पर वायरल

Dal fry

Viral Video : अगर आप खाने के शौकीन हैं और आपको इंडियन कुज़ीन पसंद है तो फिर यकीन दाल फ्राई आपकी थाली का हिस्सा जरुर होती होगी। दाल फ्राई..भारतीयों की रसोई में पकने वाली सबसे साधारण लेकिन सबसे पापुलर डिश में एक है। इसके साथ कुछ ऐसा अपनेपन की भावना जुड़ी होती है कि चाहे जितनी तरह की सब्जियां, रायते या और कुछ भी आ जाए..लेकिन इसके बिना खाना अधूरा ही लगता है। यही वजह है कि बाहर होटलों, रेस्टॉरेंट्स या फिर ढाबे में भी सबसे ज्यादा पसंद की जाने और बिकने वाली डिश में दाल फ्राई अव्वल पंक्ति में आती है।

क्या आपको भी पसंद है दाल फ्राई

अगर आप बाहर खाने जा रहे हैं और कुछ देसी आजमाने का मूड है तो दाल फ्राई अक्सर ही ऑर्डर की जाती है। इसमें अपने स्वाद के मुताबिक कम ज्यादा तड़का लगवाया जा सकता है, साथ ही और भी फेरबदल कराए जा सकते हैं। कई बार तो लोग ढाबे में सिर्फ दाल फ्राई और तंदूरी रोटी खाने जाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी किसी होटल या ढाबे में इस बनते हुए देखा है। आज हम आपके लिए ऐसा ही एक वीडियो लेकर आए हैं।

देखिए ये वीडियो

बाहर के खाने में कई बार साफ सफाई या हाईजीन की शिकायतें होती हैं। आज जो वीडियो हम आपके लिए लाए हैं उसमें दाल फ्राई बनाई जा रही है, लेकिन उसे बनाने का तरीका ऐसा है जिसे देखकर आप एकबारगी चौंक जाएंगे। इसमें दिल्ली के किसी होटल का दृश्य है जहा एक शख्स बड़े से भगोने में कोई पेस्ट डालता हुआ दिखता है। लेकिन ये पेस्ट नहीं बल्कि पूरी तरह गली और मैश की हुई दाल है। इसके बाद इसमें फ्राइड प्याज, नमक, कसूरी मेथी और मसाले मिलाए जाती है। फिर उसमें बाल्टी भरकर चावल का पानी उड़ेल देते हैं और फिर उसे भट्टी पर रख देते हैं। ये वीडियो इंस्टाग्राम पर ziya_vlg नाम के अकाउंट से शेयर हुआ है और इसे अब तक तीन लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। कई लोग दाल बनाने की इस प्रोसेस पर अलग अलग कमेंट्स कर रहे हैं। किसी को ये तरीका खराब लग रहा है तो किसी को इसमें कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही। बहरहाल वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

 

A post shared by *ziya khan* (@ziya_vlg)


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News