mpbreakingnews.in

50 दिलचस्प फैक्ट्स: दुनिया के अनदेखे पहलू

mpbreakingnews.in

इंडोनेशिया में अनोखी परंपरा: यहां के स्कूलों में हर साल एक खास दिन मनाया जाता है, जब बच्चों की मांओं को बुलाकर उनके पैर साफ करवाए जाते हैं। इससे बच्चे माता-पिता की सेवा करना सीखते हैं, जिसके कारण यहां वृद्धाश्रम की संख्या बहुत कम है।

mpbreakingnews.in

नाइन नानास: यह 9 महिलाओं का समूह था जो 30 सालों से रात में जरूरतमंदों की मदद कर रहा था। उनके पतियों को भी इस बात का पता नहीं था। ये महिलाएं विधवा महिलाओं के बिल और गरीब बच्चों के लिए कपड़े खरीदने में मदद करती थीं।

mpbreakingnews.in

चीन का चार कीट अभियान: 1958 में फसलों को बढ़ाने के लिए चूहों, मक्खियों, मच्छरों और चिड़ियों को खत्म करने का अभियान चलाया गया। इससे पारिस्थितिक संतुलन बिगड़ गया, और 1959 से 1961 के बीच चीन में भयंकर अकाल पड़ा, जिसमें लगभग 5 करोड़ लोग भूख से मरे।

mpbreakingnews.in

कमला देवी का साहस: 2014 में उत्तराखंड की 56 साल की कमला देवी पर तेंदुए ने हमला किया। उन्होंने अपने खेत के औजार से तेंदुए से आधे घंटे तक लड़ाई की और अंततः उसे मारकर अपनी जान बचाई।

mpbreakingnews.in

पोकेमॉन का जश्न: जापान में पोकेमॉन बेहद पसंद किया जाता है। वहां हर साल Yokohama में Pikachu Parade मनाया जाता है, जिसमें हजारों लोग पोकेमॉन के कपड़े पहनकर मार्च करते हैं।

mpbreakingnews.in

गूगल अर्थ की खोज: अगस्त 2019 में, Florida के Barry Fay ने गूगल अर्थ पर एक तालाब में एक कार देखी। पुलिस को सूचना देने पर पता चला कि यह कार 22 साल पहले लापता हुए William Moldt की है।

mpbreakingnews.in

रोबोमार्ट की तकनीक: अमेरिका ने Robomart नामक टेक्नोलॉजी विकसित की है, जिससे पूरा किराना स्टोर आपके घर पहुंचता है। इसमें AI होता है जो आपके द्वारा लिए गए सामान की कीमत अपने आप आपके कार्ड से काट लेता है।

mpbreakingnews.in

मिशेलिन का अनोखा टायर: टायर निर्माता कंपनी Michelin ने ऐसा टायर बनाया है, जिसमें ना तो हवा भरने की जरूरत है और ना ही यह पंचर होगा। इसे The Unique Punctureproof Tire System (UPTIS) कहा गया है।

mpbreakingnews.in

दुनिया के ऐसे लोग जिनमें असल के सुपरपावर्स मौजूद है