mpbreakingnews.in

दुनिया के ऐसे लोग जिनमें असल के सुपरपावर्स मौजूद है

mpbreakingnews.in

Wim Hof – The Iceman:  नीदरलैंड्स के रहने वाले Wim Hof को बर्फ में ठंड नहीं लगती। उनके नाम बर्फ में बिना कपड़ों के माउंट एवरेस्ट चढ़ने, बर्फ में दो घंटे की मैराथन दौड़ने और सबसे ज्यादा समय तक बर्फीले पानी में तैरने का रिकॉर्ड है।

mpbreakingnews.in

Velu Rathakrishnan:  मलेशिया के Velu Rathakrishnan ने अपने दांतों से 260.8 टन भारी ट्रेन को 13 फुट 9 इंच तक खींचने का कारनामा कर दिखाया। यह उनके असाधारण मजबूत दांतों की शक्ति का प्रमाण है।

mpbreakingnews.in

Ben Underwood – Echolocation   मास्टर:  Retinal Cancer के कारण अपनी विज़न खो देने के बावजूद, Ben Underwood ने अपनी जीभ से आवाज निकालकर चीजों का पता लगाना सीख लिया। वो इस क्षमता के जरिए दौड़ना, साइकिल चलाना और बास्केटबॉल खेलना, सब कुछ कर पाते थे।

mpbreakingnews.in

Daniel Browning Smith – The Rubberboy:  Daniel को दुनिया का सबसे लचीला इंसान माना जाता है। उनके शरीर को अद्भुत तरीके से मोड़ने की क्षमता Hypermobile Ehlers-Danlos Syndrome के कारण है। इसलिए उन्हें "The Rubberboy" के नाम से भी जाना जाता है।

mpbreakingnews.in

Stephen Wiltshire – फोटोग्राफिक याददाश्त:  लंदन के Stephen Wiltshire की याददाश्त इतनी बेहतरीन है कि वे किसी भी चीज को एक बार देखकर उसकी सटीक पेंटिंग बना सकते हैं। उन्होंने हेलीकॉप्टर से लंदन को 20 मिनट देखा और बाद में उसकी पूरी पेंटिंग बना दी।

mpbreakingnews.in

Liam Hoekstra – Mini Hulk:  Michigan के Liam Hoekstra को बचपन में ही एक्सटरऑर्डनरी ताकत मिली। 8 महीने की उम्र में पुल-अप्स करने वाले Liam ने 3 साल की उम्र में डंबेल से एक्सरसाइज करनी शुरू की और उनके सिक्स पैक एब्स बन गए थे। उनकी इस ताकत का कारण Myostatin Muscle Hypertrophy है।

mpbreakingnews.in

Dean Karnazes – Endurance Athlete:  Dean Karnazes को अनंत स्टैमिना का धनी माना जाता है। वे बिना थके लगातार 350 मील तक दौड़ सकते हैं। उनके शरीर में लैक्टिक एसिड का निम्न स्तर होने के कारण उनकी मांसपेशियां दौड़ते समय थकान महसूस नहीं करतीं।

mpbreakingnews.in

Natasha Demkina – X-ray Vision Girl: रूस की Natasha Demkina को एक्सटरऑर्डनरी विज़न की शक्ति प्राप्त है। वह दावा करती हैं कि वह इंसानों के शरीर के अंदरूनी अंगों को बिना किसी मेडिकल डिवाइस के देख सकती हैं, जैसे कि उनकी आंखों में एक्स-रे मशीन हो।

mpbreakingnews.in

इंसानों के बारे में 50 रोचक मनोवैज्ञानिक फैक्ट्स