ऐपल आईफोन 14 सीरीज़ (Apple iPhone 14 Series) को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसे 7 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा, और जैसे-जैसे लॉन्चिंग डेट पास आ रही है, वैसे ही नए आईफोन को लेकर अटकलें भी काफी तेज़ हो गई हैं.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल आने वाले आईफोन 14 में सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर प्रदान करेगा.

इसका इस्तेमाल आपातकालीन स्थितियों में किया जाएगा और अगर यूज़र्स खुद को दिक्कत में पाते हैं या फिर नेटवर्क नहीं रहता है तो उन्हें SOS टेक्स्ट मैसेज भेजने की अनुमति मिलेगी.

कैलिफ़ोर्निया स्थित एक शोध फर्म टेलीकॉम के लिए एक उपग्रह संचार सलाहकार टिम फरार ने भी दावे का समर्थन करते हुए कहा कि ऐपल अपने इवेंट में कनेक्टिविटी के लिए ग्लोबलस्टार के साथ साझेदारी की घोषणा करेगा.

ग्लोबलस्टार एक अमेरिकी संचार कंपनी है जो अपने सैटेलाइट नेटवर्क के माध्यम से आवाज और डेटा जैसी मोबाइल सैटेलाइट सर्विसेज़ देती है.

Apple विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा है कि 2022 के नए iPhone में बेहतर थर्मल मैनेजमेंट के लिए वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम शामिल होगी.

MacRumors द्वारा मिले नोट्स के मुताबिक Kuo ने कहा कि Apple एक ऐसे समाधान की टेस्टिंग कर रहा है जो iPhone पर फिट बैठता है.

iPhone 13 के साथ, Apple ने ग्राहकों को 1TB की इंटरनल स्टोरेज की पेशकश शुरू की और रिपोर्ट आ रही है कि iPhone 14 में भी यही जारी रहेगा.