कोकोनट मिल्क से भी किए जा सकते हैं हेयर स्ट्रेट

क्या आप जानते हैं कि आप नेचुरल तरीके से भी बालों को स्ट्रेट कर सकती हैं. इसके लिए बस आपको कोकोनट मिल्क चाहिए होगा और कुछ ईजी स्टेप फॉलो करने होंगे. जानें इस प्रोसेस के बारे में..

कोकोनट मिल्क दूसरे दूध के मुकाबले गाढ़ा होता है, फिर भी आपको इसे ब्लैंड करके और गाढ़ा बना लेना है. अब इसमें आधा चम्मच नींबू का रस मिलाएं और मिक्चर को फ्रिज में रख दें. और अच्छे रिजल्ट के लिए आप इसमें शहद भी ऐड कर सकते हैं.

मिक्सचर को फ्रीज से निकालें और बालों में ब्रश की मदद से अप्लाई करें. बालों में मिक्चर को लगाते वक्त ध्यान रखे कि वे किसी भी तरह के मुड़ न रहे हो. जड़ों से नीचे तक इस मिक्चर को अच्छे से लगाएं.

बालों में मिक्सचर को लगाने के बाद तुरंत इसमें चौड़े दांत वाले कॉम्ब को चलाएं. बालों को इस दौरान सुलझाना बहुत जरूरी है, क्योंकि अगर वे उलझे हुए रह गए, तो उन्हें स्ट्रेट करना आसान नहीं होगा.

आखिरी स्टेप में आपको बालों को गुनगुने पानी से साफ करना है. ध्यान रहे कि आप जो शैंपू लगा रहे हैं, वह आपके हेयर टाइप को सूट करता हो.

हेयर वॉश के बाद इन्हें सूखने दें और फिर कॉम्ब का इस्तेमाल करें. इस प्रोसेस को आप हफ्ते में तीन बार जरूर बालों पर ट्राई करें.