mpbreakingnews.in

दुनिया के सबसे शातिर चोर DB Cooper की कहानी

mpbreakingnews.in

DB Cooper की कहानी रहस्यमय और अनसुलझी है, जिसे आज तक FBI और अन्य जांच एजेंसियां सुलझाने में विफल रही हैं। 50 साल से भी ज्यादा का समय बीत चुका है, लेकिन DB Cooper को पकड़ना अब तक एक अनसुलझा रहस्य बना हुआ है।

mpbreakingnews.in

यह घटना 24 नवंबर 1971 की है। DB Cooper नाम का व्यक्ति काले सूट और काले बैग के साथ पोर्टलैंड एयरपोर्ट, अमेरिका पहुंचता है। वह Boeing 727 विमान में पोर्टलैंड से सिएटल के लिए एक तरफा टिकट मात्र $20 में बुक करता है। उस समय एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम नहीं थे, इसलिए वह आसानी से बैग लेकर विमान के अंदर चला जाता है।

mpbreakingnews.in

प्लेन 2:50 PM PST पर उड़ान भरता है, और उड़ान के कुछ ही देर बाद, Cooper फ्लाइट अटेंडेंट Florence Schaffner को पास बुलाता है। वह उसे एक पर्ची देता है, जिसे शुरुआत में अटेंडेंट नजरअंदाज करती है। लेकिन जब Cooper उसे पढ़ने के लिए कहता है, तो उसमें लिखा होता है कि उसके पास बैग में बम है।

mpbreakingnews.in

Cooper फ्लाइट अटेंडेंट को बम दिखाता है और $200,000 और चार पैराशूट की मांग करता है। वह धमकी देता है कि अगर उसकी मांगें पूरी नहीं हुईं, तो वह प्लेन को उड़ा देगा, लेकिन अगर मांगें मान ली जाती हैं, तो वह सभी यात्रियों को सुरक्षित जाने देगा।

mpbreakingnews.in

DB Cooper की धमकी मिलने के बाद, फ्लाइट अटेंडेंट ने यह सूचना तुरंत विमान के पायलट तक पहुंचाई। पायलट ने बिना किसी देरी के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क किया और अधिकारियों को सूचित किया। एयरलाइन और FBI ने Cooper की मांगें मानने का फैसला किया ताकि विमान और यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके

mpbreakingnews.in

विमान सिएटल एयरपोर्ट पर उतरा, और Cooper की मांग के अनुसार, अधिकारियों ने उसे नकद राशि और चार पैराशूट दिए। अपनी शर्तें पूरी होने के बाद, Cooper ने विमान में मौजूद 36 यात्रियों और फ्लाइट क्रू के कुछ सदस्यों को रिहा कर दिया।

mpbreakingnews.in

DB Cooper ने पायलट को निर्देश दिया कि विमान को मेक्सिको सिटी के रास्ते पर दक्षिण की ओर उड़ाया जाए। उसने विमान की गति और उड़ान ऊंचाई भी तय की, जिससे वह पैराशूट के जरिए कूद सके। Cooper ने मांग की कि विमान की ऊंचाई 10,000 फीट से कम हो और लैंडिंग गियर नीचे रहें।

mpbreakingnews.in

24 नवंबर की रात, विमान जब प्रशांत नॉर्थवेस्ट के घने जंगलों के ऊपर से गुजर रहा था, Cooper ने पैराशूट पहना और विमान के पिछले दरवाजे से छलांग लगा दी। रात के अंधेरे और खराब मौसम के कारण Cooper के कूदने का स्थान और समय बिल्कुल सटीक रूप से पता नहीं चल सका।

mpbreakingnews.in

कैलाश पर्वत के 8 अनसुलझे रहस्य