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IGI एयरपोर्ट पर कुछ ही घंटों में नया T-1 बना परेशानी का कारण, बैगेज से लेकर सुरक्षा तक मचा हड़कंप, DGCA और CISF पर उठे सवाल!
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15 अप्रैल की रात 12:01 बजे जैसे ही टर्मिनल 1 से उड़ानें शुरू हुईं, यात्रियों को चेक-इन और बैगेज क्लेम में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
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शुरुआत में कुछ फ्लाइट्स ही थीं, पर सुबह होते ही यात्रियों की भीड़ बढ़ने पर नया टर्मिनल व्यवस्था संभाल नहीं पाया।
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डिपार्चर में लंबी कतारें और एराइवल पर बैगेज के घंटों इंतजार ने यात्रियों को परेशान कर दिया।
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प्री-इंबार्केशन सिक्योरिटी चेक के लिए यात्रियों को औसतन 40 मिनट तक इंतजार करना पड़ा, क्योंकि सभी काउंटर्स चालू नहीं थे।
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DIAL ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर पैसेंजर को असुविधा के लिए आगाह किया और सुधार की प्रक्रिया की जानकारी दी।
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पहले ही दिन की भारी अव्यवस्था ने यह सवाल खड़ा कर दिया कि क्या DGCA और CISF जैसी एजेंसियों ने तैयारी सही से की थी?
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टर्मिनल शुरू होने से पहले किए गए डमी टेस्ट्स में तकनीक, स्टाफ और सर्विस की जांच की जाती है, लेकिन वास्तविक स्थिति में यह विफल रहा।
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ORAT सर्टिफिकेशन और इन्स्पेक्शन के बाद ही ऑपरेशन की पर्मिशन मिलती है, ऐसे में यह संदेह उठता है कि DGCA ने इन्स्पेक्शन में लापरवाही तो नहीं बरती?
“बैंकॉक में मस्ती कर लौटी मैडम से एयरपोर्ट पर छीन लिए गए सारे गहने, काश उन्होंने पहले ही ये छोटी सी सावधानी मान ली होती!”
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