Breaking News
सत्ता मद में चूर भाजपा सिंधिया के खिलाफ कर रही झूठा प्रचार : कांग्रेस विधायक | शिवराज की नजर में ..दिग्विजय 'देशद्रोही' की श्रेणी में | VIDEO : इंदौर महापौर बोली - निगम नही वसूलेगा केबल और डीटीएच पर मनोरंजन शुल्क | एमपी के इस गांव में मिले 25 कैंसर के मरीज, मचा हड़कंप | कारोबारी के यहां आयकर का छापा, 100 किलो सोना और 10 करोड़ कैश बरामद | एमपी में बेरोजगारों की फौज, 1700 पद के लिए डेढ़ लाख आवेदन | दर्दनाक हादसा : ओवरब्रिज से 20 फीट नीचे खेत में जा गिरी बस, एक की मौत, 40 घायल | अखिलेश का शिवराज पर हमला, MP में कही भी ऐसी सड़क नहीं जो अमेरिका से अच्छी हो | VIDEO : गोविंद गोयल के बयान पर बवाल, आपस मे भिड़े कांग्रेसी | शिवराज पहले अपना हिसाब दें, दिग्विजय के कार्यकाल की चिंता न करे : कमलनाथ |

साला बनकर आए जीजा की नृशंस हत्या करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जबलपुर।

थाना सिहोरा मे दिनॉक 5-7-18 को ग्राम मोहला में हत्या होने की सूचना पर एस.डीओपी सिहोरा अशोक तिवारी एवं थाना प्रभारी सिहोरा अनूप दुबे तत्काल हमराह स्टाफ को लेकर पहुचा जहॉ संपत कोल उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम मोहला सिंहोरा ने बताया था कि  उसके लडके मोनू कोल उम्र 30 वर्ष की शादी आज से 2 माह पूर्व करकबेल निवासी सीमा कोल से हुई थी। दिनॉक 4-7-18 की शाम 5 बजे उसके घर पर एक लडका आया और बोला कि मै सीमा का रिश्ते का भाई हूॅ  शादी मे नहीं आया था इसलिये जीजा मोनू से मिलने आया हूॅ, जिसने पूछने पर अपना नाम  राहुल निवासी भटगवॉ बताया रात 8 बजे खाना खाकर खेत मे तकवारी करने चला गया था मोनू और राहुल नाम का लडका घर के पास बने नये मकान में सोने के लिये चले गये थे। सुबह 7 बजे खेत से घर आया तो उसकी पत्नि कला बाई बेटे मोनू को उठाने के लिये नये मकान मे आयी थोडी देर  बाद  जोर जोर से चिल्लाने की आवाज सुनकर वह नये मकान मे गया  तो देखा कि उसका लडका नये मकान के अंदर वाले कमरे मे जमीन मे बिस्तर पर खून से लथपथ मृत पडा था, जिसके गर्दन मे बाये तरफ कटे का निशान है, उसके लडके मोनू की राहुल नाम के लडके ने हत्या कर दी एवं भाग गया। घटना से वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत करते हुये सूचना पर पहुचे वरिष्ठ अधिकारियो एवं एफएसएल टीम की उपस्थिति मे पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेत भिजवाते हुये अपराध क्रमांक 302/18 धारा 302 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया। 


पुलिस अधीक्षक जबलपुर  अमित सिंह ने घटित हुई घटना को गम्भीरता से लेते हुये आरोपी की पतासाजी कर अविलम्ब गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. रायसिंह नरवरिया, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस सिहोरा अशोक तिवारी के दिशा निर्देश पर थाना प्रभारी सिहोरा अनूप दुबे, थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ इस मामले की जांच में जुट गए।

 जांच के दौरान जानकारी मिली की मृतक मोनू की पत्नी सीमा कोल अपनी बुआ की लडकी को इंटरव्यू दिलाने जबलपुर गई है। यदि वह घर पर होती तो शायद यह घटना नही हो पाती । विवेचना दौरान थाना मझौली अंतर्गत ग्राम पडवार खितौला के भटमा टोला में मृतक मोनू की पत्नी सीमा का ननिहाल है सीमा का अपने नाना नानी के यहा आना जाना होता रहता है। वही मोहल्ले के अनिल कोल की दोस्ती सीमा से हो गई थी और तभी से अनिल सीमा पर शादी करने के लिये दबाव डालने लगा था।  विवेचना दौरान राहुल नाम के तीन चार लडको से पूछताछ की गई। इसी बीच सीमा से पूछताछ करने पर जानकारी  मिली की भटमा का अनिल कोल उसे शादी करने के  लिये और सम्बंध बनाने के लिये दबाव डालता था उसने यह भी कहा था  कि यदि तू मुझसे शादी नही करेगी तो तुझे खत्म कर दूंगा। 


विवेचना के दौरान यह भी संदेह हुआ कि मृतक मोनू के किसी अन्य महिला से अवैध सम्बंध न हो जिसके कारण उसकी हत्या कर दी गई हो सम्पूर्ण बिन्दुओ पर विवेचना करने पर सूत्र मिलते गये अंततः इस अंधी हत्या को अंजाम देने वाले अनिल कोल तक पहुंचने में उस वक्त सफलता मिली जब अनिल की मोसी (पान उमरिया) ने बताया कि गुरूवार की सुबह 04 बजे अनिल उसके घर आया था जो नीली शर्ट और नीला पेंट पहने था और उसके कपडो में खून जैसे दाग लगे थे, सुबह अनिल ने उक्त कपडे धो डाले थे। बाद पुलिस पार्टी के वहा पहुंचने पर ज्ञात हुआ कि अनिल दो घंटे पहले यहा से निकल गया है।

 लुका छुपी के खेल अनिल के पकडे जाने के बाद समाप्त हुआ अनिल कोल उम्र 20 वर्ष निवासी भटवा पडवार थाना मझोली से कडी पूछताछ करने पर अनिल ने अपना अपराध स्वीकार करते हुये बताया कि वह सीमा को चाहता था और सीमा की शादी मोनू से हो जाने के कारण अपने रास्ते की बाधा हटाने के उद्देश्य से उसने राहुल के रूप में मोनू की हत्या कर दी कुल्हाडी से जैसे पेड काटा जाता है उस तरह से उसने मोनू को घाव पहुचाये। अनिल ने बताया कि कुछ समय पहले राहुल से उसका विवाद हो गया था। राहुल से भी सीमा की दोस्ती थी उसे राहुल से जलन होती थी इसलिये उसने सोचा कि राहुल का नाम बता दूंगा तो राहुल फंस जायेगा और सीमा उसे मिल जायेगी। 

  Write a Comment

Required fields are marked *

Loading...