चुनावी बिगुल फूंकने आज जबलपुर आएंगे 'नर्मदाभक्त' राहुल, रोड शो में होगा शक्ति प्रदर्शन

जबलपुर

प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। कभी भी आचार संहिता का ऐलान किया जा सकता है, ऐसे में मध्यप्रदेश में सत्ता वापसी के लिए कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरो का सिलसिला लगातार जारी है। यहां राहुल का फोकस पूरा सॉफ्ट हिन्दुत्व पर है।  कैलाश मानसरोवर में भगवान शिव और चित्रकूट में प्रभु श्रीराम की पूजा के बाद आज राहुल संस्कारधानी जबलपुर में उमा घाट पर मां नर्मदा की पूजा करेंगें।इसके बाद राहुल एक बड़ा रोड शो  करेंगें और फिर सभा को संबोधित। हालांकि सुरक्षा कारणों से उनकी रद्दी चौक पर होने वाली आम सभा को रद्द कर दिया गया है। यह उनका एक महीने के अंदर  तीसरा दौरा होगा। इस दौरान राहुल गांधी के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, कांग्रेस की प्रदेश चुनाव अभियान समिति के मुखिया ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे।

जबलपुर आने से पहले वह मुरैना में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे।  यहां रद्दी चौक पर होने वाली सभा को एसपीजी ने मंजूरी नहीं दी है। दो दिन पहले एसपीजी ने पूरे इलाके का मुआयना किया था। अब राहुल यहां शाम 7 बजे सिर्फ धन्यवाद भाषण देकर रात 8.30 पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।वह शनिवार को सुबह 10.40 बजे दिल्ली में विमान से रवाना होकर 11.30 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। यहां से वो दोपहर 12 बजे मुरैना जाएंगे और वहां एकता परिषद के कार्यक्रम में शामिल होंगे। यहां से राहुल गांधी दोपहर एक बजे जबलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। दोपहर तीन बजे उनका जबलपुर पहुंचने का कार्यक्रम है।  राहुल गांधी के लिए ग्वारीघाट के आयुर्वेदिक कॉलेज कैंपस में अस्थाई हैलीपेड बनाया गया है। राहुल गांधी का यहां से रोड-शो का कार्यक्रम है। इसके पहले वह उमा घाट पर नर्मदा पूजा और आरती करेंगे। इसके बाद वह रोड-शो पर निकल पड़ेंगे। रोड शो करीब 7 किमी का होगा। 

राहुल गांधी के रोड शो को लेकर एसपीजी ने पूरी व्यवस्था संभाल ली है। जबलपुर में करीब 15 सौ जवान तैनात किए गए हैं। 68 पुलिस अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था पर नज़र रखेंगे। एसपीजी ने उमा घाट को अपने घेरे में ले लिया है। जिस ओपन गाड़ी में राहुल गांधी रोड शो करेंगे, उसे एसपीजी ने अपने कब्जे में ले लिया है।