विजयवर्गीय ने इंदौर कांग्रेस नेतृत्व पर साधा निशाना, राहुल, कमलनाथ और दिग्गी पर किया जुबानी हमला

कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर, आकाश धोलपुरे। शुक्रवार को इंदौर में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस के देश और प्रदेश के नेतृत्व पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने सबसे पहले पाक सरकार के मंत्री के हालिया बयान जिसमे पाक मंत्री ने पुलवामा की घटना को कामयाबी बताया है उस पर विजयवर्गीय ने कांग्रेस पर सवाल उठाए और कहा कि राहुल गांधी ने पुलवामा की घटना की गम्भीर जांच की मांग कर उसे षड्यंत्र बताया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर पाकिस्तान की मीडिया ने उन्हें हीरो की तरह पेश किया था।

वही उन्होंने कहा कि बिहार में चीनी सेना के देश मे 1200 किलोमीटर अंदर घुसने का राहुल गांधी का बयान देश की सेना मनोबल गिराता है और कांग्रेस के ये बयान देश के हित में नही है। वही धारा 370 पर विजयवर्गीय ने कहा जब लगाई गई थी तब जनसंघ ने विरोध कर जम्मू काश्मीर की जेल भर दी थी और उस दौरान जनसंघ के अध्यक्ष डॉ.श्यामाप्रसाद मुखर्जी की संदिग्ध परिस्थिति में वहां मौत हो गई थी जो देश की एकता और अखंडता के लिए किसी भी राजनीतिक दल का ये पहला बलिदान था।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।