एक दिन कराची भारत का हिस्सा होगा, देवेंद्र फडणवीस के इस बयान से मचा बवाल

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा है कि एक दिन कराची (Karachi) भारत (India) का हिस्सा होगा। ये टिप्पणी मुंबई की एक सालों पुरानी मिठाई की दुकान का बदलने को लेकर उठी मांग के बीच आई है। एक शिवसेना नेता ने कथित तौर पर बांद्रा स्थित कराची स्वीट्स (Karachi Sweets) के नाम से ‘कराची’ शब्द हटाने को कहा है।

दरअसल पिछले हफ्ते शिवसेना के नेता नितिन नंदगांवकर का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में वो कराची स्वीट्स के मालिक से दुकान का नाम बदलने के लिये कह रहे हैं। इस वीडियो में वो कहते दिखाई दिखते है “आपको ऐसे करना होगा, हम आपको समय दे रहे हैं। कराची को बदलकर कोई मराठी शब्द रखो।” हालांकि बाद में शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि कराची बेकरी और कराची मिठाई के नाम बदलने की मांग उनकी पार्टी का स्टेंड नहीं है। उन्होने ट्वीट कर कहा कि “कराची बेकरी और कराची मिठाई पिछले 60 वर्षों से मुंबई में हैं। उनका पाकिस्तान से कोई लेना-देना नहीं है। अब उनका नाम बदलने का कोई मतलब नहीं है। उनका नाम बदलने की मांग शिवसेना का आधिकारिक रुख नहीं है।”


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।