MP News – क्या इस बार भी होशंगाबाद के हिस्से में आयेगा मप्र विधानसभा अध्यक्ष का पद?

Pooja Khodani
Updated on -

राहुल अग्रवाल, इटारसी। 2013 के विधानसभा के चुनाव (Assembly Elections) में भाजपा (BJP) ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी और सरकार का सबसे गौरवशाली पद विधानसभा के अध्यक्ष का पद होशंगाबाद के हिस्से में आया था।

दरअसल, यहाँ से होशंगाबाद-इटारसी विधानसभा क्षेत्र (Hoshangabad-Itarsi Assembly Constituency) का प्रतिनिधित्व करने बाले वरिष्ठ भाजपा विधायक (BJP MLA) और राजनीतिक के चाणक्य कहे जाने बाले डॉ सीतासरन शर्मा (Dr. Sitasaran Sharma) को विधानसभा अध्यक्ष (MP Assembly Speaker) का गरिमामय पद मिला था। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने उनपर भरोसा किया ओर उन्होंने उस भरोसे को कायम रखा 5 साल निर्विवाद ओर निष्पक्ष विधानसभा सत्र (MP Assembly Session)का संचालन किया।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)