Video: PPE Kit पहनकर सजना की हुई सजनी, लिए सात फेरे

राजस्थान, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस ( corona virus) के बढ़ते संक्रमण ( infection) को देखते हुए आए दिन शासन-प्रशासन दिशा निर्देश देते रहता है। वहीं शादी समारोह ( marriage functions) को देखते हुए भी शासन-प्रशासन ने शादियों में लोगों की उपस्थिति को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं, जिसमें उन्होंने लोगों की संख्या को लेकर लिमिट तय की है।

कोरोना काल ( corona period) के दौर में शादियों को लेकर भी अजब-गजब मामले सामने आ रहे हैं, जहां एक ओर दूल्हा-दुल्हन मास्क पहनकर शादी के फेरे ले रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर एसपी शादी में पहुंचकर दूल्हा दुल्हन को कोरोनावायरस के नियमों का पालन करने की शपथ ( pledge) दिला रहे हैं।


About Author
Gaurav Sharma

Gaurav Sharma

पत्रकारिता पेशा नहीं ज़िम्मेदारी है और जब बात ज़िम्मेदारी की होती है तब ईमानदारी और जवाबदारी से दूरी बनाना असंभव हो जाता है। एक पत्रकार की जवाबदारी समाज के लिए उतनी ही आवश्यक होती है जितनी परिवार के लिए क्यूंकि समाज का हर वर्ग हर शख्स पत्रकार पर आंख बंद कर उस तरह ही भरोसा करता है जितना एक परिवार का सदस्य करता है। पत्रकारिता मनुष्य को समाज के हर परिवेश हर घटनाक्रम से अवगत कराती है, यह इतनी व्यापक है कि जीवन का कोई भी पक्ष इससे अछूता नहीं है। यह समाज की विकृतियों का पर्दाफाश कर उन्हे नष्ट करने में हर वर्ग की मदद करती है। इसलिए पं. कमलापति त्रिपाठी ने लिखा है कि," ज्ञान और विज्ञान, दर्शन और साहित्य, कला और कारीगरी, राजनीति और अर्थनीति, समाजशास्त्र और इतिहास, संघर्ष तथा क्रांति, उत्थान और पतन, निर्माण और विनाश, प्रगति और दुर्गति के छोटे-बड़े प्रवाहों को प्रतिबिंबित करने में पत्रकारिता के समान दूसरा कौन सफल हो सकता है।