Employment – जर्मन कंपनी मध्यप्रदेश में करेगी 408 करोड़ का निवेश, मिलेगा रोजगार

Pooja Khodani
Updated on -
रोजगार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में जल्द ही रोजगार के अवसर खुलने वाले है, क्योंकि प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार रोजगार पर फोकस कर रही है। आए दिन युवाओं के हित में बड़े बड़े फैसले और ऐलान किए जा रहे है, वही अलग अलग विभागों द्वारा उद्योगपतियों को आमंत्रित कर उन्हें निवेश के लिए प्रेरित किया जा रहा है।  तकनीकी शिक्षा विभाग (Technical education skill development and employment) के ‘एम्प्लॉईबिलिटी कॉन्क्लेव-2020″ के बाद अब औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री दत्तीगांव ने निवेशकों से चर्चा की है, जिसमें जर्मन कंपनियाँ ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वे मध्यप्रदेश में करीब 408 करोड़ का निवेश करेंगे।

दरअसल, मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में नवीन निवेश को आकर्षित करने के लिए औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव (Rajyavardhan Singh Dattigaon) ने मंत्रालय (Ministry) में उद्योगपतियों (Businessman) के साथ बैठक की। बैठक में उद्योगपतियों ने प्रदेश की उद्योग संवर्धन नीति की सराहना करते हुए प्रदेश में निवेश के प्रति रुचि दिखाई और कहा कि प्रदेश में उद्योग (Industry) स्थापित करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)