अब गूगल मीट से होगी वार्डों में सफाई की मॉनीटरिंग, वरिष्ठ अधिकारी रखेंगे नजर

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहर की चरमराई सफाई व्यवस्था (Cleaning system) को लेकर तमाम निर्देशों और फटकार के बावजूद नगर निगम (Municipal Corporation) का सफाई अमला शहर को साफ सुथरा नहीं रख पा रहा। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar) द्वारा बार बार झाड़ू लगाकर सफाई कर्मियों को प्रोत्साहित करने के बावजूद शहर से कचरा साफ नहीं हो पाता। अब नगर निगम प्रशासक (Municipal Corporation Administrator) ने इसे अपने हाथ में लिया है। नई व्यवस्था के तहत अब गूगल मीट (Google meat) से सफाई व्यवस्था की मॉनिटरिंग होगी।

नगर निगम ग्वालियर (Municipal Corporation Gwalior) के अंतर्गत आने वाले सभी 66 वार्डों को पूर्ण स्वच्छ बनाने एवं स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों की मॉनीटरिंग को लेकर संभागायुक्त एवं निगम प्रशासक आशीष सक्सेना ने गूगल मीट मॉनीटरिंग व्यवस्था प्रारंभ की है। हालांकि पहले दिन 7 वार्ड मॉनीटर मीटिंग के दौरान अनुपस्थित रहे। जिसको लेकर निगम प्रशासक श्री सक्सेना ने नाराजगी व्यक्त करते हुए अनुपस्थित वार्ड मॉनीटरों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए। गौरतलब है कि शहर को साफ व स्वच्छ बनाने एवं स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में उच्चतम रैंक के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से युद्व स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। बावजूद इसके आशानुरूप परिणाम दिखाई नहीं दे रहे। शहर में जगह जगह कचरे के ढेर लगे दिखाई देते रहते हैं। बार बार मिल रही शिकायतों के बाद अब नगर निगम प्रशासक एवं संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने इसकी प्लानिंग की है। गूगल मीट पर प्रतिदिन नगर निगम प्रशासक श्री सक्सेना के साथ कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह एवं निगमायुक्त संदीप माकिन सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहर इसकी मॉनिटरिंग करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....