दोस्त ने नहीं दिए 2 हजार रुपये  तो कर दी हत्या, आरोपी गिरफ्तार 

दमोह, गणेश अग्रवाल। मात्र दो हजार रुपये के लिए दोस्त की हत्या कर फरार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार (Arrest)कर लिया है।  मामला दमोह जिले  के कुम्हारी थाना क्षेत्र का है। जहां शराब के नशे में रुपये मांगने के दौरान दोस्त ने एक दोस्त की ह्त्या (Murder) कर दी थी और भाग गया था।

दमोह जिले के कुम्हारी थाना अंतर्गत हुई हत्या के मामले में पुलिस (Police)  ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी ने पूछताछ में बताया कि दोस्त के द्वारा पैसा नहीं दिए जाने के कारण  ह्त्या कर दी। पुलिस के मुताबिक लक्ष्मण आदिवासी की हत्या के आरोपी निजाम आदिवासी को मुखबिर की सूचना पर बांदकपुर के क्षेत्र पठारी गांव में अपनी बहन के घर के पास से पकड़ा गया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम पहुंची. इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी निजाम आदिवासी ने बताया कि  गोला पट्टी में शराब पीकर मैं और  लक्ष्मण आदिवासी गांव टपरिया आ रहे थे .जंगल में हरिया नाला के पास मैंने लक्ष्मण से  2000 रुपये  निकाल कर देने को कहा. मगर उसने मना कर दिया। इसी बात को लेकर मैंने शराब के नशे में उसे घूंसा और डंडा मारा  जिससे उसकी मौत हो गई।  घटना के बाद  मैंने ही गांव पहुंच कर उसकी पत्नी को घटना की जानकारी दी और वहां से फरार हो गया.  पुलिस ने आरोपी पर धारा 302, 387 के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय मैं पेश किया गया जहां से उसे जेल भेजा गया।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....