मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में ठिठुरन बढ़ी, तापमान गिरने के साथ शीतलहर की संभावना

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर भारत में शीतलहर का प्रकोप जारी है। इस मौसम (weather forecast) असर अब मध्यप्रदेश में भी दिखने लगा है। बादल छंटने के बाद प्रदेश के 22 जिलों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं उत्तर भारत से लगभग 12 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही सर्द हवाओं के कारण प्रदेश के कई हिस्से ठंड की चपेट में आ गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक 13 से लेकर 1 जनवरी तक कड़ाके की ठंड बरकरार रहने वाली है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मध्यप्रदेश सहित पंजाब, चंडीगढ़, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश व उत्तर भारत के अन्य कई इलाकों में न्यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने की संभावना है। बर्फीली हवाएं समूचे उत्तर-पश्चिम भारत पर ठंड में इजाफा करेंगी। इस दौरान घने कोहरा भी छाया रह सकता है। जहां उत्तर भारत में शीतलहर की संभावना है वहीं दक्षिण के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है। तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, माहे और केरल में बारिश की संभावना जताई गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।