मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग का एक और बड़ा फैसला, छात्रों को मिलेगा लाभ

Pooja Khodani
Published on -
college

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कॉलेज ( College) के छात्रों (Student) के लिए खुशखबरी है। MP में जल्द ही भोज मुक्त विश्वविद्यालय (Bhoj Open University) 134 शासकीय महाविद्यालयों (Government colleges) में नए अध्ययन केंद्र खोलेगा। इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) ने भी अनुमति दे दी है।यह पहला मौका नही है इसके पहले भी विश्वविद्यालय द्वारा 277 शासकीय महाविद्यालयों में अध्ययन केन्द्र स्थापित किये जा चुके हैं। नए शैक्षणिक सत्र से पहले यह कॉलेज छात्रों (College Student) के लिए बड़ी खबर है।

यह भी पढ़े… 7th Pay Commission : MP के लाखों शिक्षकों को शिवराज सरकार का तोहफा, आदेश जारी

दरअसल, मध्य प्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय (Madhya Pradesh Bhoj Open University)  द्वारा 134 शासकीय महाविद्यालयों में नये अध्ययन केन्द्र खोले जायेंगे। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के नवीन अध्ययन केन्द्र स्थापित (New learning center) किये जाने की अनुमति प्रदान की गई है। इन शासकीय महाविद्यालयों के प्राचार्यों एवं कुल सचिव, मध्यप्रदेश भोज मुक्त विश्वविद्यालय के मध्य अनुबंध निष्पादन करने के लिये 16 फरवरी को मिंटो हॉल भोपाल (Minto Hall Bhopal) में कार्यक्रम आयोजित होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)