दतिया कलेक्टर का एक्शन- निर्वाचन के कार्यों में लापरवाही बरतने पर 2 शिक्षक निलंबित

दतिया कलेक्टर

दतिया, राहुल ठाकुर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लापरवाहों पर एक के बाद एक बड़ी कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में अब दतिया जिले में लापरवाही पर गाज गिरी है। निर्वाचन कार्यों में लापरवाही बरतने पर दो शिक्षकों शासकीय प्राथमिक कन्या विद्यालय सेवढ़ा के प्राथमिक शिक्षक त्रिलोकीनाथ शर्मा और हाई स्कूल (School) सलेतरा के माध्यमिक शिक्षक  आनंद स्वरूप यादव को निलंबित कर दिया गया है।यह कार्रवाई दतिया कलेक्टर (Datia Collector) एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार ने की है।

दरअसल,  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार (Collector and District Election Officer Sanjay Kumar) ने नगरीय निकाय (Urban body elections) के निर्वाचन हेतु 1 जनवरी 2021 के आधार पर फोटो युक्त  मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही बरतने के कारण शासकीय प्राथमिक कन्या विद्यालय सेवढ़ा के प्राथमिक शिक्षक त्रिलोकीनाथ शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित(suspended) कर दिया है। शर्मा का निलंबन काल मुख्यालय निर्वाचन कार्यालय (स्थानीय निर्वाचन) दतिया (Datia) रहेगा।
कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में उल्लेख किया है कि 1 जनवरी 2021 के आधार पर फोटो युक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण जैसे कार्य हेतु वार्ड नम्बर 12 के मतदान केन्द्र संख्या 22 पर ड्यूटी लगाई गई थी। लेकिन समय सीमा में कार्य पूर्ण न करने पर वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों का पालन न करने पर तहसीलदार सेवढ़ा के प्रस्ताव पर निलंबन की कार्यवाही की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)