Chhatarpur News: नपा ने T&CP की NOC के पहले ही जारी की थी निर्माण स्वीकृति

छतरपुर, संजय अवस्थी।  छतरपुर नगर पालिका (Chhatarpur  Nagar Palika) द्वारा भवन निर्माण की स्वीकृति में किया गया बड़ा कारनामा सामने आया है। नगर पालिका छतरपुर (Chhatarpur  Nagar Palika) के द्वारा शहर की तीन विवादित बहुमंजिला इमारतों को बगैर टीएंडसी पी (T&CP) विभाग की अनापत्ति लिए ही निर्माण स्वीकृति जारी कर दी गई। यह कारनामा नगर पालिका छतरपुर (Chhatarpur  Nagar Palika) के द्वारा वर्ष 2015, 2018 एवं 2016 में किया गया। इन तीनों भवनों को निर्माण स्वीकृति देते समय न तो नगर एवं ग्राम निवेश कार्यालय द्वारा अनुमोदित नक्शे को देखा गया और न ही नियम कानून की समीक्षा की गई। अब नगर पालिका की इन्हीं निर्माण स्वीकृतियों को आधार बताकर शहर के छत्रसाल चौक के समीप रूसिया बिल्डिंग, कांग्रेस कार्यालय के सामने स्थित रिकांडो बिल्डिंग एवं सटई रोड पर निर्माणाधीन अग्रवाल बिल्डिंग के द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

पिछले दिनों जब सरकार द्वारा चलाए गए एंटी माफिया अभियान (Anti Mafia Campaign) के तहत इन इमारतों से जुड़ी शिकायतें सामने आईं तब नगर पालिका ने 8.01.2021 को रूसिया बिल्डिंग, रिकांडो बिल्डिंग और अग्रवाल बिल्डिंग के संचालकों को नोटिस जारी किए थे। नोटिस में स्पष्ट रूप से कहा गया था कि रूसिया बिल्डिंग के संचालकों रंजना पत्नि प्रेमनारायण रूसिया, गायत्री पत्नि जगतनारायण रूसिया, निर्मला पत्नि अशोक कुमार रूसिया, निधि पत्नि विवेक रूसिया के द्वारा अलग-अलग भूखण्ड के स्वामित्व एवं रजिस्ट्री के बावजूद संयुक्त रूप से भवन में बेसमेंट, भूतल, प्रथम तल, द्वितीय तल निर्मित किया गया है जिसमें कुल निर्माण का क्षेत्रफल 4221.00 वर्गमीटर निर्मित पाया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....