MP School: स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान- मिलेगा 27% आरक्षण का लाभ

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार (Inder Singh Parmar) का बड़ा बयान सामने आया है।परमार ने कहा है कि मप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 (MP Teacher Eligibility Test 2018) की प्रक्रिया दोबारा शुरु हो रही है, 1 अप्रैल से दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा।शिक्षक भर्ती  (Teacher Recruitment)  में  पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण(reservation) का लाभ दिया जाएगा।वही उन्होंने कहा कि जहां जहां स्कूल (School) शिक्षक (Teacher) विहिन है वहां भी भर्ती करने का प्रयास किया जाएगा।

MP School : छात्रों के लिए खुशखबरी, 31 मार्च तक कर सकते है आवेदन

दरअसल,मंगलवार को मप्र विधानसभा (MP Assembly) के बजट सत्र 2021 (Budget session 2021) के दौरान भाजपा विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया (BJP MLA Yashpal Singh Sisodia) द्वारा ध्यानाकर्षण में स्कूलों (school) में शिक्षकों की कमी एक सवाल लगाया गया था।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)