छात्रों को शिवराज सरकार का तोहफा, इस योजना के तहत 9 करोड़ 88 लाख की सहायता

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने होली से पहले छात्र-छात्राओं (Student) को तोहफा दिया है। वन विभाग के अंतर्गत आने वाली एकलव्य शिक्षा विकास योजना में शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए 935 छात्र-छात्राओं को 9 करोड़ 88 लाख 43 हजार रूपए की सहायता दी गई है।इनमें स्कूल शिक्षा विभाग(School Education Department) के 739, उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) के स्नातक स्तर के 139 और 57 तकनीकी शिक्षा स्नातक के छात्र-छात्राएँ शामिल हैं।

MP में जल्द नगरीय निकाय चुनाव कराना चाहती है शिवराज सरकार, मंत्री ने दिए संकेत

इस बात की जानकारी आज शिवराज सरकार में वनमंत्री कुंवर विजय शाह (Forest Minister Kunwar Vijay Shah) ने दी।उन्होंने बताया कि वन विभाग (Forest Department) में एकलव्य शिक्षा विकास योजना संचालित इस योजना में तेन्दूपत्ता संग्राहक, फड़ और प्राथमिक मुंशी प्राकृतिक वनोपज समिति प्रबंधकों के बच्चों को उच्च शिक्षा के अवसर उपलब्ध कराये जा रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)