Gwalior News : पेयजल की बर्बादी की तो उपभोक्ता को मिलेगी सजा

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। गर्मी के सीजन में सभी शहरवासियों को पर्याप्त व शुद्ध पेयजल मिले, इसके लिए ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) का अमला अभी से मुस्तैद हो गया है। ग्वालियर नगर निगम (Gwalior Municipal Corporation) के अमले द्वारा जहां अवैध नल कनेक्शन की जांच करने एवं लीकेज नल कनेक्शन को ठीक करने के लिए डोर टू डोर सर्वे किया जा रहा है। ग्वालियर नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा  निर्देश दिए हैं कि सर्वे दल को यदि कहीं पर नल कनेक्शन में लीकेज अथवा बिना टोंटी के नलों से पानी फैलता हुआ पाया गया तो संबंधित उपभोक्ता के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

शहर के नागरिकों को गर्मी के मौसम में पानी के लिए परेशान न होना पड़े इसकी मॉनिटरिंग ग्वालियर नगर निगम शिवम वर्मा (Gwalior Municipal Corporation Commissioner Shivam Varma) द्वारा की जा रही है तथा पानी की लाइनों में होने वाले लीकेज को तत्काल दुरुस्त करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ ही गंदे पानी की समस्या एवं लीकेज की समस्या के त्वरित निराकरण के लिए कंट्रोल रुम बनाया गया है जहां शहर का कोई भी नागरिक अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है। शिकायत मिलने पर तुरंत उसका निराकरण करने के निर्देश सभी सहायक यंत्रियों को दिए गए हैं।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....