Bank Holiday 2021: 12 से 30 जून के बीच 8 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

bank holiday in august 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जून 2021 (June 2021) का महिना शुरु हो चुका है, ऐसे में अगर बैंक (Bank Holiday 2021) से संबंधित कोई जरुरी काम है तो जल्दी से निपटा लें, क्योंकि 12 से 30 जून (June 2021) के बीच  8 दिन बैंक बंद रहने वाले है, ऐसे में आपको कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि एटीएम (ATM) और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (Online transaction) का सिलसिला जारी रहेगा, लेकिन बैंक बंद होने के चलते एटीएम (ATM) में कैश की किल्लत हो सकती है।

MP Weather : मप्र में झमाझम का दौर जारी, इन जिलों में बारिश का अलर्ट

दरअसल, जून 2021 महिने में सरकारी छुट्टियों (Government Holidays 2021) और शनिवार-रविवार के चलते फिर 8 दिन बैंक बंद (Bank holidays 2021) रहने वाले है। बैंकों की छुट्टी की शुरुआत 6 जून रविवार से होगी। इसके बाद 12-13 जून को दूसरे शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे। वही 15 जून को बैंक मिथुन संक्रांति और रज पर्व की छुट्टी है, लेकिन ये छुट्टी सिर्फ एजवल (मिजोरम) और भुवनेश्वर में ही बैंक बंद (Banking) रहेंगे। 20 जून को रविवार है। फिर 25 जून को गुरु हरगोविंद जी की जयंती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)