तुलसी सिलावट ने अधिकारियों को दिए कई बड़े निर्देश, बोले-कोई लापरवाही ना हो

तुलसी सिलावट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) समर्थक और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवराज सरकार (Shivraj Government) में जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने रायसेन के सम्राट अशोक सागर बांध स्थित एमपी टूरिज्म के सभा गृह पर आयोजित समीक्षा बैठक में निर्देश दिए की बांध की दीवार पर बनी सड़क को बनाया जाए। दीवार के दोनों ओर सुरक्षा की दृष्टि से रेलिंग भीं लगाई जाए। इसके साथ ही तुलसी सिलावट ने बांध के पास की सड़क को बनाने के लिए प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए है।

पृथ्वी से कभी भी टकरा सकता है Solar Storm, 16 लाख KM प्रतिघंटे की रफ्तार से बढ़ रहा आगे

मंत्री तुलसी सिलावट (Water Resources Minister Tulsi Silavat)  ने विभागीय अधिकारियों से कहा की बांध लाभन्वित सभी किसानो (Farmers) से लगातार चर्चा करें। पुरानी जल समिति के सदस्यों के साथ बैठक कर सुझाव भी लें। स्थानीय जन- प्रतिनिधियों से भी चर्चा करें। बांध से लगभग विदिशा के 115, रायसेन के 35 और भोपाल जिले के 11 गांव के 12 हजार से अधिक किसान लाभान्वित होते है। उनसे सतत संपर्क में रहकर संवाद स्थापित किया जाए। स्थानीय सांसदों, विधायकों से सुझाव लेते रहे। उनसे संवाद रखें। कोविड में यदि किसी मृत्यु हुई है तो उसके आश्रित को तुरंत अनुकंपा नियुक्ति (compassionate appointment) दी जाए


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)