सोमवार को सीएम शिवराज इस योजनांर्गत हितग्राही बच्चों के खाते में डालेंगे राशि

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) 19 जुलाई को कोविड-19 बाल सेवा योजना (Chief Minister Covid-19 Child Service Scheme) के हितग्राही बच्चों के खाते में राशि अंतरित करेंगे।सोमवार को अपरान्ह 3 बजे मंत्रालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होने वाले कार्यक्रम का प्रसारण सोशल मीडिया पर भी होगा।इस दौरान सीएम शिवराज बच्चों से संवाद भी करेंगे।

पंजाब में हाईवोल्टेज ड्रामा- कैप्टन के समर्थन में उतरे 10 कांग्रेस विधायक, माफी मांगे सिद्धू 

सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से कई लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, जिसकी पूर्ति नहीं की जा सकती। कोरोना की दूसरी लहर में कई बच्चों के सिर से उनके माता-पिता का साया भी उठ गया। इस स्थिति में बच्चों की जिम्मेदारी उठाने के लिये मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना शुरू की गई। योजना में प्रावधान किया गया है कि अनाथ हुए बच्चों को प्रति माह 5 हजार रूपये आर्थिक सहायता के साथ नि:शुल्क शिक्षा, नि:शुल्क राशन के साथ सुरक्षित आवासीय सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाए। बच्चों की प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक की जिम्मेदारी राज्य सरकार (MP Government) उठाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)