ज्योतिरादित्य सिंधिया के MP दौरे से पहले सियासी हलचल तेज, क्या है सियासी मायने?

Pooja Khodani
Updated on -
ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) में केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे है।अगस्त माह (August 2021) में होने वाला यह दौरा तीन दिवसीय होगा, इसमें वे 16 अगस्त को गुना, 17 को राजगढ़ और 18 को छिंदवाड़ा जाएंगे।इस दौरे से पहले सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है, इसका कारण18 अगस्त को ज्योतिरादित्य सिंधिया का छिंदवाड़ा जाना है, जो की पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ है और यही से उनके बेटे नकुलनाथ कांग्रेस सांसद (Congress MP Nakul nath) है, ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर सिंधिया के इस दौरे के सियासी मायने क्या है।

MP Weather Alert: मप्र के 3 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बिजली गिरने के भी आसार

कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) गिराने और मोदी कैबिनेट में नागरिक उड्डयन मंत्री बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) आ रहे है। वही 13 साल बाद यह दूसरा मौका होगा जब सिंधिया द 18 अगस्त को एक दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचेंगे। शनिवार देर रात उनका आधिकारिक दौरा प्रदेश भाजपा की तरफ से जारी किया गया है। सिंधिया के आगमन की खबर लगते ही छिंदवाड़ा की राजनीतिक हलकों में सरगर्मी तेज हो गई है।इस दौरे को आगामी चुनावों और नाथ के किले को भेदने से जोड़कर देखा जा रहा है।इसके अलावा सियासी गलियारों में कई तरह की राजनैतिक चर्चाओं का भी दौर चल पड़ा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)