CBSE Result 2021 : सीबीएसई 10वीं का रिजल्ट जारी, छात्र ऐसे कर सकते है चेक

mp school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। सीबीएसई बोर्ड (CBSE) ने 10वीं का रिजल्ट (CBSE 10th Result) जारी कर दिया है। छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresults.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते है। रिजल्ट डिजिलॉ़कर पर भी उपलब्ध है। इस वर्ष 99.04 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

MP News: अब प्राध्यापकों ने उठाई एरियर-महंगाई भत्ते की मांग, आंदोलन की तैयारी

छात्र रोल नंबर और अन्य विवरण का उपयोग करके परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं, और स्कूल अपने लॉगिन विवरण का उपयोग करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं। जिन लोगों को अपना रोल नंबर नहीं पता है, वे cbseresults.nic.in पर रोल नंबर फाइंडर का इस्तेमाल कर सकते हैं।जो छात्र अपने मार्क्स से संतुष्ट नहीं होंगे उन्हें महामारी की स्थिति सामान्य होने पर लिखित परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)