MP Weather Update: मप्र में झमाझम का दौर जारी, 9 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश का अलर्ट

Pooja Khodani
Updated on -
chhattisgah weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP Weather) में कही तेज झमाझम तो कही रिमझिम बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे से महाकौशल, विंध्‍य व बुंदेलखंड के अनेक जिलों में बारिश हो रही है।वही दमोह, शहडोल और सिंगरौली में झमाझम बारिश से नदी-नालों का जलस्‍तर बढ़ गया है। एमपी के मौसम विभाग (MP Meteorological Departmentt) ने आज  9 जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) और एक दर्जन से ज्यादा जिलो में बिजली गिरने/चमकने की संभावना जताई है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

 MP Weather Alert: मप्र के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 19 में बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग (MP Weather Alert) ने आज मंगलवार 10 अगस्त 2021  उज्जैन, होशंगाबाद, ग्वालियर-चंबल, भोपाल, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, सागर, रीवा संभाग के जिलों में कहीं कहीं बौछारें पड़ने की संभावना हैं। वही रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, शहडोल उमरिया, अनुपपूर, शहडोल, डिंडौरी और रायसेन जिले में भारी बारिश (Heavy Rain) की चेतावनी के साथ मौसम विभाग ने यलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है।सागर, रीवा, भोपाल और शहडोल संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश का होने का अनुमान है।  इसके साथ ही बिजली चमकने और गिरने के साथ 18 प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चलने के भी आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)