केंद्र के समान DA पर अड़े कर्मचारी, आंदोलन की पकड़ी राह, सरकार को दी चेतावनी

7th pay commisson

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 28 फीसदी (7 Pay Commission) कर राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी है। अब हर राज्य में सरकारी कर्मचारियों द्वारा केंद्र के समान महंगाई भत्ते की मांग उठाई जा रही है। मध्य प्रदेश की तरह अब छत्तीसगढ़ के कर्मचारी (Government Employee) भी आंदोलन की राह पर चल पड़े है और मांगे पूरी ना होने पर चेतावनी दे रहे है।

Satna News: दबंगों का कारनामा- व्यापारी को डंडे से पीटा, थूक चटवाकर मंगवाई माफी

छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन (Chhattisgarh Employees-Officers Federation) ने अब भूपेश सरकार (Chhattisgarh Government) को अल्टीमेटम दिया है कि अगर 30 अगस्त तक महंगाई भत्ता नहीं बढ़ाया जाता है कि वे 3 सितंबर को कलम बंद मशाल उठा आंदोलन करेंगे।इस संबंध में मुख्य सचिव को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)