ऊर्जा मंत्री की दो टूक- ऐसा हुआ तो जिम्मेदार होंगे अधिकारी, कार्रवाई की जाएगी

Pooja Khodani
Published on -
ऊर्जा मंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Energy Minister Pradyuman Singh Tomar) ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है। ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रें में निर्वाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करें। विद्युत व्यवधान की शिकायत पर संबंधित अधिकारी को जिम्मेदार ठहराया जायेगा और उनके विरूद्ध सतत कार्यवाही की जायेगी।

MP School: कक्षा 6 से 10वीं के छात्रों के लिए खुशखबरी, खाते में आएगी राशि, निर्देश जारी

दरअसल, शुक्रवार को ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रीवा (Rewa) में विद्युत संचालन संधारण की समीक्षा करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने यह बातें कही।ऊर्जा मंत्री ने कहा कि खराब केबिल तथा जले ट्रांसफार्मर तत्काल बदले जाएं तथा बिल संबंधी शिकायतों का निराकरण करें।  विद्युत ट्रिपिंग संबंधी ज्यादा शिकायतें मिली हैं। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सही वोल्टेज मिले, मीटर रीडिंग नियमित व समय पर ली जाय तथा ट्रिपिंग की स्थिति में पूर्णत: नियंत्रण होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर जिले की विद्युत व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिथिलता क्षम्य नहीं होगी।

ऊर्जा मंत्री ने शिकायतों के संधारण के लिये पंजी बनाने और मुख्य अभियंता को लगातार क्षेत्र का भ्रमण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि आगामी तीन माह बाद बैठक में पुन: समीक्षा की जायेगी।  संभाग स्तर पर माह में एक बार एमडी संबंधित जिलों के विधायकों के साथ बैठक कर समीक्षा भी करें। वही वकाया बिल राशि की वसूली कर राजस्व आय बढ़ाने पर भी बल दिया।बैठक में मऊगंज विधायक एवं सिरमौर विधायक (MLA) ने अपने अपने क्षेत्र की विद्युत समस्याओं की ओर मंत्री जी का ध्यान आकृष्ट किया तो मंत्री ने अधिकारियों को विद्युत व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)